Iran News: ईरान के राष्ट्रपित इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर रेस्कयू टीम को मिल गया है, लेकिन रईसी और हेलिकॉप्टर में सवार लोगों का अभी तक पता नहीं चला है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हेलिकॉप्टर में राष्ट्रपति रईसी के साथ ईरान के विदेश मंत्री  हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर मालेक रहमती और धार्मिक नेता मोहम्मद अली आले-हाशेम भी सवार थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभी लोगों की मारे जाने की है खबर
इस बीच जराए ने दावा किया है कि हादसे में ईरान के राष्ट्रपति समेत तीन लोगों की मौत हो गई है. रेस्कयू टीम ने दावा किया है कि हेलिकॉप्टर का मलबा मिला है. वहीं ईरानी मीडिया ने दावा किया है कि हादसे में शिकार हेलिकॉप्टर समेत राष्ट्रपित इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री  हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन के शव को बरामद कर लिया गया है. वहीं, एक ड्रोन वीडियो सामने आया है, जिसमें राष्ट्रपति रईसी का हेलिकॉप्टर बुरी तरह क्षतिग्रस्त नजर आ रहा है. 


सर्च ऑपरेशन जारी
वाजेह हो कि ईरान के मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह हादसा 19 मई को करीब 1 बजे हुआ. हादसे के बाद राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलिकॉप्टर को खोजने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जिसमें 40 से ज्यादा टीमें जुटी हुई हैं. इसके साथ ही तुर्की ने अपना नाइट विजन ड्रोन सिस्टम,  नाइट विजन हेलिकॉप्टर रेस्क्यू टीम और 3 गाड़ियों के साथ ईरान भेजा था.


सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खुमैनी ने जारी किया बयान
इस बीच ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खुमैनी ने अपना बयान जारी किया है. वह राष्ट्रपित रईसी को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि खुदा राष्ट्रपति और उनके साथियों को देश की बाहों में लौटा देंगे. सभी को उन लोगों की बेहतरी के लिए दुआ करनी चाहिए. ईरान के लोगों को हादसे के लिए चिंतित होने की जरूरत नहीं है. मुल्क में चल रहे किसी भी काम में कोई रुकावट नहीं आएगी."