Israel Gaza War: न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि गाजा शहर के पश्चिम में अल-शती शरणार्थी कैंप में इजराइल ने हमला किया है. इस जगह विस्थापित लोग एक स्कूल में रह रहे थे. हमले में तीन पत्रकारों सबित 9 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. हमला इजराइल के उस ऐलान के बाद हुआ जिसमें उसने कतर के 9 पत्रकारों आतंकियों को साथ देने का इल्जाम लगाया था.


इजराइल ने स्कूल को बनाया निशाना


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानीय सूत्रों और चश्मदीदों ने सिन्हुआ को बताया कि एक इज़रायली विमान ने "अस्मा" स्कूल पर मिसाइल से हमला किया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पैरामेडिक्स ने रविवार को बताया कि मेडिकल टीमों ने बच्चों सहित नौ पीड़ितों की लाशें  बरामद की हैं, जबकि अलग-अलग चोटों के साथ 20 से अधिक अन्य लोगों को अस्पताल ले जाया गया है.


पैरामेडिक्स ने रविवार को बताया कि गाजा में नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण ने कहा कि उसकी टीमें मेडिकल वर्कर्स के साथ मलबे के नीचे लापता लोगों की तलाश जारी रखे हुए हैं. गाजा में हमास के जरिए संचालित सरकारी मीडिया कार्यालय ने बताया कि हवाई हमले में तीन पत्रकार मारे गए, और वे अल-अक्सा टीवी, स्थानीय समाचार साइट सैंड और जेरूसलम फाउंडेशन से थे.


पत्रकारों की मौत पर संगठन एकजुट


समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मेडिकल टीमों ने बच्चों सहित नौ पीड़ितों के शव बरामद किए हैं, जबकि 20 से अधिक अन्य को अलग-अलग चोटों के साथ अस्पताल ले जाया गया. इसने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय और पत्रकारिता से संबंधित संगठनों से आह्वान किया कि वे "कब्जे को रोकें, इसके जारी अपराधों के लिए अंतर्राष्ट्रीय न्यायालयों में इसे जवाबदेह ठहराएं, और फिलिस्तीनी पत्रकारों की हत्या को रोकने के लिए दबाव डालें."


इस स्ट्राइक के बारे में इजराइली आर्मी ने अभी तक कोई कमेंट नहीं किया है. गाजा में मौजूद हेल्थ ऑफिसर ने शनिवार को एक बयान में कहा कि पिछले साल अक्टूबर से गाजा पट्टी में जारी इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की तादाद बढ़कर 42,924 हो गई है.