Israel-Gaza War: इसराइल और हमास के बीच पिछले तीन महीने से जंग जारी है. इन तीन महीनों में जंग के दौरान इसराइल ने हमास के कई ठिकानों पर गोले बरसाए. इस वजह से गाजा में ज्यादातर इमारतें खंडहर बन चुकी हैं. ऐसे में इसराइली पीएम ने बेंजामिन नेतन्याहू एक बयान देकर जंग को और हवा दे दी है. उन्होंने जंग को लेकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं.     


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने ऐलान किया कि गाजा में जंग तब तक खत्म नहीं होगा, जब तक वो (इसराइल) अपने सभी टारगेट को हासिल नहीं कर लेता. नेतन्याहू ने आगे कहा कि हमारे टारगेट में इसराइली बंधकों को छुड़ाना है और हमास को पूरी तरह से नीस्त-ओ-नाबूद करना है.  


जंग रुकना नहीं चाहिए; नेतन्याहू 
नेतन्याहू एक बयान में कहा, "तीन महीने पहले हमास ने हमारे खिलाफ भयानक कत्ल-ए-आम किया था. जिसके बाद मेरी सरकार ने आईडीएफ को हमास को खत्म करने के लिए जंग करने, हमारे बंधकों को वापस लाने और यह यकीनी बनाने का हुक्म दिया कि गाजा फिर कभी इसराइल के लिए खतरा नहीं बने."  ऐसे में नेतन्याहू ने ऐलान किया कि जब तक हम सभी हदफ हासिल नहीं कर लेते, तब तक जंग नहीं रुकना चाहिए". 


हमारा हदफ हमास को मिटने का है; नेतन्याहू  
वहीं, इसराइली पीएम ने आगे एक बयान में कहा कि हम हमास को किसी भी तरीके से छूट नहीं देंगे. "हम तब लडेंगे जब तक हमास का जमीन नामों निशान नहीं मिट जाता." हमारे सैनिक इस हदफ को पूरा करने के लिए और जीत को यकीनी बनाने के लिए एकजुट होकर हमास का सामना कर रहे हैं. हमारे सैनिक जीत के लिए भी पूर्ण रूप से तैयार हैं.    


इतने फलस्तीनियों की जंग में हुई मौत
फलस्तीन ने एक ताजा बयान में दावा करते हुए कहा कि 8,000 सेस ज्यादा फलस्तीनी लोग लापता हैं. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसमें से ज्यादा लोग गिरी हुई इमारतों के नीचे दबे होंगे. वहीं, दूसरी तरफ गाजा के हेल्थ मिनिस्टरी ने बयान जारी कर बताया कि जंग शुरू होने के बाद से 9,600 बच्चों समेत कम से कम 22,722 फिलस्तीनियों की मौत हो चुकी है.