Gaza Israel Conflict: इसराइली सेना ने गाजा में मौजूद अल-मगाजी रिफ्यूजी कैंप पर हवाई हमला किया है, जिसमें कम से कम 70 लोग मारे गए हैं. हमास के स्वास्थ्य मंत्रायल ने इस खबर की तस्दीक की है. वहीं, इसराइल और अरब मीडिया के मुताबिक, मिस्र ने इसराइल और हमास के बीच सीजफायर के लिए एक नया प्रस्ताव रखा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घायल लोगों का अस्पताल में चल रहा है इलाज


हमास के स्वास्थ्य मंत्रायलय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा के मुताबिक, उस इलाके में रहने वाले परिवारों की बड़ी तादाद को देखते हुए मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. इसराइल के इस हमले में सैकड़ो लोग घायल हुए हैं. जिनको मगाजी के पास मौजूद अल-अक्सा हॉस्पिटल ले जाया गया है. कई फुटेज सामने आए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि कई बच्चों के शरीर खून से लथपथ दिख रहे हैं.


20 हजार से ज्यादा लोगों की हुई है मौत


गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 24 दिसंबर की देर रात हुए हमले में 3 घर प्रभावित हुए. घनी आबादी वाला आवासीय ब्लॉग इस हमेल में नष्ट हो गया. गाजा में पिछले 8 हफ्तों से हिंसा जारी है. इस हिंसा में अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. हमास के लड़ाकों ने इसराइल पर पिछले 7 अक्टूबर को हमला किया था. 


इस वजह से सीजफायर आगे नहीं बढ़ पाया


इस बीच गाजा में मानवीय संकट को कम करने के लिए और लोगों तक मदद पहुंचाने वाला प्रस्ताव UN में पास हो गया. रूस और अमेरिका ने इस प्रस्ताव पर वोट नहीं किया. अमेरिका ने कुछ दिन पहले संयुक्त राष्ट्र में गाजा में सीजफायर के लिए पेश किए गए प्रस्ताव के खिलाफ वीटो का इस्तेमाल किया था. जिसके बाद सीजफायर आगे नहीं बढ़ पाया था.


लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 


Zee Salaam Live TV