Israel Palestine War: गाजा और इज़राइल के बीच हालात नॉर्मल होने का नाम नहीं ले रहे हैं. इज़राइल लगातार गाजा पर मिसाइल से हमले कर रहा है. देश ने साफ किया है कि वह हमास को तबाह करना चाहता है. बुधवार सुबह जानकारी सामने आई है कि इज़राइली सेना ने सीरिया के मिलिट्री कैंप पर बमबारी की है, यह बमबारी हमास का समर्थन करने की वजह से की गई है.


पिछले 24 घंटों में 700 लोगों की मौत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 700 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. उधर इजराइल क दावा है कि उसने हमास के 400 से ज्यादा ठिकानों पर हमला किया है और दर्जनों  लोगों को मार गिराया है. ज्ञात हो कि हाल ही में गाजा में एक अस्पताल पर मिसाइल गिरा था, जिसमें 500 लोगों की मौत हुई थी.


गाजा में हजारों मौतें


इजराइल की लगातार बमबारी से गाजा को भारी नुकसान हुआ है. मंगलवार को यूएन में भारत ने गाजा की मदद करने की बात कही थी. गाजा के हेल्थ डिपार्टमेंट ने बताया है कि इजराइली बमबारी में 5,700 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. मंगलावर को जारी एक बयान में विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटों में इजराइली हवाई हमलों में 700 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.


इजराइल ने रोका खाना-पानी


हमास के हमले के बाद इजराइल ने गाज में खाना पानी ले जाने पर रोक लगा दी थी, इसके साथ ही बिजली पर भी पाबंदी आयद कर दी गई थी. बाद में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने नेतन्याहू से बात की और गाजा में ह्यूमेटेरियन सपोर्ट पहुंचाई गई. बाइडेन ने नेतन्याहू से मुलाकात के बाद कहा था कि अगर इस सपोर्ट को गाजा लूटने की कोशिश करता है तो फिर इसे खत्म कर दिया जाएगा. बता दें फिलहाल दुनिया के कई मुल्क गाजा की मदद कर रहे हैं.