Turkey News: दुनिया के सबसे ताकतवर देश तुर्की की संसद में सांसदों के बीच शुक्रवार को भिड़ंत हो गई. सत्तापक्ष और विपक्षी सांसदों के बीच जमकर लात घूंसे चले. इस मामले में कई सांसद जख्मी हो गए. ये हाथाॉपाई तुर्की की संसद की जेल में बंद एक सांसद को लेकर बहस के बाद हुई. जेल में बंद इस सांसद से संसदीय छूट छीन लिए जाने पर बहस हो रही थी. इस मामले का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सांसद सदन में बोलते हुए भावुक हो जाते हैं. उनके पास कई दूसरे सांसद आ जाते हैं. इसके बाद एक सांसद स्पीकर के सर पर मारता है. इसके बाद दोनों तरफ से हाथापाई शुरू हो जाती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हमलावर की पहचान
जिस सांसद पर सबसे पहले हमला किया गया उसका नाम अहमद सिक के तौर पर हुई है. जिन्होंने उन पर हमला किया है वह राष्ट्रपति एर्दोगन की पार्टी के सांसद हैं. सिक ने कहा कि उनकी पार्टी के सांसद को राजनीति से प्रेरित होकर जेल में डाला गया. मीडिया खबरों के मुताबिक सिक ने सत्ता पर काबिज पार्टी को आतंकवादी संगठन कहा था. इसके बाद एर्दोगन की पार्टी और तुर्कसिह वर्कर्स पार्टी के सांसदों के बीच हाथापाई हुई. इस लड़ाई में एक महिला सांसद गिर गई. जख्म की वजह से इनका खून निकलने लगा.


2 सांसद जख्मी
मामले के बाद तुर्की में विपक्ष की पार्टी के सांसद ओजगुर ओजेल ने शर्मनाक बताया है. उन्होंने कहा है कि जहां बातचीत होनी चाहिए थी वहां पर आज लात घूंसे चले हैं. उन लोगों ने आज औरतों पर हमला किया. संसद की जमीन पर खून था. ये बेहद शर्मनाक है. तकरीबन आधे घंटे तक चली हाथापाई में 2 सांसद जख्मी हो गए. 


जेल में थे अताले
दरअसल जनवरी में एक खराब संसदीय सत्र के बाद कैन अताले को उनकी सीट से वंचित कर दिया गया था. वह उन सात प्रतिवादियों में से एक हैं जिन्हें 2022 में एक विवादास्पद मुकदमे के बाद 18 साल की जेल की सजा सुनाई गई.


इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.