Pakistan Bus Accident: मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, पाकिस्तान में बुधवार को बलूचिस्तान प्रांत में एक तेज रफ्तार यात्री बस के सड़क से उतरकर खड्ड में गिरने से औरतों  और बच्चों सहित कम से कम 28 अफराद की मौत हो गई. तुर्बत से क्वेटा जा रही बस बलूचिस्तान राज्य की राजधानी क्वेटा से लगभग 700 किलोमीटर दूर वाशुक शहर के पास खड्ड में गिर गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 रिपोर्ट के मुताबिक, हादसा तेज गति से वाहन चलाने की वजह से हुई थी, जिसमें कहा गया कि मह्लूकीन में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. जियो न्यूज ने बचाव अधिकारियों के हवाले से बताया कि हादसा यात्री बस का टायर फटने के बाद हुआ था. हादसे में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई.
 
इस हादसे में लगभग 22 लोग ज़ख़्मी हो गए और उन्हें बसिमा के सिविल अस्पताल भेजा गया. पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं, जहां ट्रेफिक नियमों और सुरक्षा मानकों का शायद ही पालन किया जाता है. 18 मई को पंजाब के खुशाब जिले में एक ट्रक के खाई में गिर जाने से एक ही परिवार के कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई थी, और 9 दीगर लोग घायल हो गए थे.  3 मई को गिलगित बाल्टिस्तान में एक यात्री बस के संकरी पहाड़ी सड़क से फिसलकर खाई में  गिर जाने से कम से कम 20 अफराद की मौत हो गई, जबकि 21 अन्य घायल हो गए थे.