Pakistan News: पाकिस्तान में बारिश की वजह से हुई अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 87 लोगों की मौत हुई है. जबकि देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का कहर जारी है. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह जानकारी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सबसे ज्यादा लोगों की हुई मौत
न्यूज एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, एनडीएमए ने बताया कि बारिश ने मुल्क भर में 2,715 घरों को आंशिक या पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है. ज्यादातर लोगों की मौत इमारत या घरों के ढांचे ढहने, बिजली गिरने और बाढ़ से संबंधित घटनाओं में हुई है. देश के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सबसे ज्यादा नुकसान और हताहत हुए हैं. यहां मूसलाधार बारिश की वजह से 36 लोगों की जान चली गई और 53 दूसरे घायल हो गए.


पूर्वी पंजाब में इतने लोगों की हुई मौत
इसके बाद पूर्वी पंजाब प्रांत में 25 लोगों की मौत और आठ लोगों के जख्मी होने की खबर है. एनडीएमए ने कहा कि दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में कुल 15 लोगों की मौत हुई है और 10 दूसरे जख्मी हुए हैं. जबकि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारी बारिश की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई और 11 दूसरे जख्मी हो गए हैं. 


पाक पीएम ने दिए ये निर्देश
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हाल की भारी बारिश की वजह से जान-माल के नुकसान पर गहरा दुख व्यक्त किया हैं. इसके साथ ही उन्होंने संबंधित विभागों को प्रभावित इलाकों में राहत गतिविधियों में तेजी लाने और बारिश तथा भूस्खलन की वजह से बंद हुई सड़कों को खोलने के काम में तेजी लाने को कहा. 


पाकिस्तान इस वक्त आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. वहां, महंगाई अपने चरम सीमा पर है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाक में इस वक्त लोग आटे-आटे के लिए मोहताज है. पाक भूखमरी के कगार पर हैं, एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि पाकिस्तान की आधी आबादी भूखे सोने पर मजबूर हैं. लोग एक वक्त की रोटी के जुगाड़ में लगे हुए हैं.