Mehndi Design 2024: लाजवाब है ये ईरानी मेहंदी की डिजाइनें; लगाने के बाद बोल उठेगा हाथ

Simple Mehndi Design: फैशन के मामले में ईरान बहुत आगे है. इन दिनों लोगों को ईरानी मेहंदी बहुत पसंद आ रही है. इसे परशियन मेहंदी भी कहते हैं. यहां पेश हैं कुछ ईरानी डिजाइन की मेहंदी.

सिराज माही Mon, 13 May 2024-6:09 am,
1/7

फैशन

ईरान मुस्लिम मुल्क है. यह फैशन के मामले में काफी आगे है. यहां औरतों के कपड़ों और मर्दों के कपड़ों में नई-नई डिजाइनें बनाई जाती हैं.

2/7

कपड़े डिजाइन

ईरान में औरतों के नकाब और मर्दों के कुर्तों पर बेहतरीन कढ़ाई की जाती है. यहां मर्दों की शेरवानी के जबरदस्त डिजाइन यहां मिलते हैं.

3/7

मुस्लिम कल्चर

इसी तरह ईरान में जबरदस्त मेहंदी की डिजाइन बनाई जाती है. यहां डिजाइनों में मुस्लिम कल्चर झलकता है. इसमें चांद-सितारे और इस्लामिक आकृतियां होती हैं.

4/7

चांद डिजाइन

अगर आप उन लोगों में से हैं जो बहुत कम डिजाइन पसंद करती हैं, तो आप अपने हाथों में यह खास डिजाइन लगाएं. इसमें सबसे पहले अपने पर चांद बनाएं फिर उसके इर्द-गिर्द जिजाइन गढ़िए.

5/7

कठिन डिजाइन

अगर आप कठिन मेहंदी को पसंद करने वाले हैं, तो आप इस ज्यामितीय मेहंदी डिजाइन को चुन सकते हैं. यह डिजाइन आपको फ्रंट और बैकहैंड दोनों के लिए बेहतरीन है.

6/7

अच्छी डिजाइन

अगर आप अपने बैकहैंड के लिए मेहंदी डिज़ाइन ढूंढ रही हैं, यह सबसे अच्छी डिज़ाइन है. इस डिज़ाइन में बिंदी, फूल और पत्तियां हैं. इसे बनाना बहुत आसान है.

7/7

सोने पर सुहागा

अगर आप बहुत ही सिंपल डिजाइन पसंद करती हैं, तो यह गोले पर आधारित डिजाइन जचेगी. अगर आपको हाथ गोरे हैं तो यह मेहंदी सोने पर सुहागा का काम करेगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link