Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के थाना क्रॉसिंग इलाके के एक सोसाइटी में मौलाना को देखकर 'जय श्री राम' का नारा लगाना भारी पड़ गया. पुलिस हिंदू युवक के खिलाफ शांति भंग करने समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. दरअसल, रोजाना की तरह मौलाना अरबी पढ़ाने के लिए क्रॉसिंग थाना क्षेत्र की पॉश पंचशील वेलिंग्टन सोसाइटी जा रहे थे. तभी मौलाना को देखर  जोर-जोर से 'जय श्री राम' के नारे लगाने लगे. इसके बाद मौलाना ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मामले में मौलाना मोहम्मद आलमगीर के द्वारा दिए तहरीर में पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शांति भंग करने और अन्य धाराओं में मनोज प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में मौलाना और शिकायतकर्ता ने बताया है वह सोसाइटी में रहने वाले एक परिवार के बच्चे को अरबी पढ़ाने जाते हैं, कल तकरीबन 8:00 बजे जब वह जा रहे थे तब लिफ्ट में जा रहे व्यक्ति ने उनकी तरफ देखकर लगातार कई बार "जय श्री राम" लगाया और उससे भी इस नारे को जबरन बुलवाने की कोशिश की. इसके बाद फ्लैट मालिक से बात होने के बाद ( जिसके यहां मौलाना पढ़ाने जाते हैं) उन्हें वहां से जाने दिया. इस विवाद के बाद उनके द्वारा पुलिस से शिकायत की.


यह भी पढ़ें:- 'आपत्तिजनक' टिप्पणी के बाद आरोपी के घर हंगामा; 700 मुसलमानों के खिलाफ केस दर्ज, 19 गिरफ्तार


आरोपी की पत्नी ने लगाया ये आरोप


वहीं, इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी की पत्नी और उनके साथी ने पुलिस पर भी एक तरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. पत्नी का कहना है कि उनके पति सोसाइटी की लिफ्ट से अपने फ्लैट में आ रहे थे और 'जय श्री राम' बोल रहे थे, तभी वहां लिफ्ट में आए एक मौलाना ने विवाद शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि उनके पति ने मौलाना से 'जय श्री राम' बोलने के लिए नहीं कहा है. 


आरोपी को भेजा जेल
बहरहाल, पुलिस ने मौलाना की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मनोज प्रजापति को गिरफ्तार कर शांति भंग की धारा में चालान कर दिया है. ACP लिपि नगायच ( वेब सिटी ) के मुताबिक, थाना क्रॉसिंग पर एक व्यक्ति के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की सूचना मिली थी आरोपी को मुकदमा रेजिस्टर्ड कर गिरफ्तार कर लिया गया है.