साल 2005 के सिक्किम बैच के कैडर मुरादाबाद के आयुक्त के रूप में कार्यरत थे, उनका कार्यकाल 16 फरवरी को समाप्त हुआ. सूत्रों ने बताया कि अधिकारी ने सरकार में सेवा विस्तार के लिए आवेदन किया था, जिसे कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने शनिवार को मंजूर कर लिया. आंजनेय कुमार को मिले सेवा विस्तार पर सवाल उठ रहे हैं. विपक्ष का कहना है कि अफसर ने आजम खान पर कार्रवाई की इसलिए उनको गिफ्ट दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिंह को साल 2015 में अंतरराज्यीय प्रतिनियुक्ति पर उत्तर प्रदेश भेजा गया था. उन्हें पहले विशेष सचिव सिंचाई और जल संसाधन नियुक्त किया गया और जुलाई 2016 में जिलाधिकारी के रूप में बुलंदशहर स्थानांतरित कर दिया गया.


यह भी पढ़ें: Bharatpur: AIMIM चीफ़ असदुद्दीन ओवैसी ने पीड़ित परिवार से की मुलाक़ात; कहा-CM ये मांगे पूरी करें


अप्रैल 2017 में, उन्हें वाणिज्य कर का अतिरिक्त आयुक्त बनाया गया, उसके बाद फतेहपुर और फिर रामपुर के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में उनका कार्यकाल रहा. मार्च 2021 में उन्होंने मुरादाबाद के कमिश्नर का पद संभाला. रामपुर में, मोहम्मद आजम खान और उनके परिवार पर बढ़ते मामलों में भी इनकी भूमिका रही.


कौन हैं आंजनेय कुमार सिंह?


आंजनेय कुमार सिंह ऐसे अफसर हैं जिनकी कार्रवाई ने आजम खान को भू-माफिया बना दिया. इस सिलसिले में आजम खान पर 100 से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए. आरोप हैं कि जौहर यूनिवर्सिटी बनाने के लिए कई किसानों की जमीन पर कब्जा किया गया. उनके खिलाप कम से कम 20 किसानों ने केस दर्ज कराया. फिलहाल समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम जेल में बंद हैं. 


Zee Salaam Live TV: