Congress Leaders Resigns: कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में जहां हिमाचल प्रदेश विधानसभा इलेक्शन में जीत दर्ज की है वहीं साउथ में कांग्रेस के साथ सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. तेलंगाना में अगले साल विधानसभा इलेक्शन होने वाले हैं. इससे पहले यहां पार्टी को बड़ा झटका लगा है. खबर है कि यहां सीनियर नेताओं की बयानबाजी से नाराज होकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के 13 मेंबर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.


राहुल ने निकाली थी यात्रा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने तकरीबन डेढ़ महीना पहले तेलंगाना के हैदराबाद से भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी. कांग्रेस ने यात्रा में एकता का पैगाम दिया था. और अब पार्टी के नेताओं ने इस्तीफा दिया है. बताया जाता है कि पार्टी के अंदर अंतर्कलह की वजह से इन नेताओं ने इस्तीफा दिया है. जिन नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दिया है उन्होंने पहले ही पीसीसी चीफ रेवंत रेड्डी के खिलाफ आवाज उठाई है. 


यह भी पढ़ें: गुजरात में 5 सीट जीतने पर केजरीवाल ने कहा- हमनें ‘बैल से दूध निकालने’ जैसा काम किया है


बाहर के लोगों को जिम्मेदारी


हाल ही में पार्टी के सीनियर नेता दामोदर राज नरसिंह ने यह कहा था कि अगर बाहर से आए लोगों को कांग्रेस में प्रियॉरिटी दी जाएगी तो इससे कांग्रेस के नेताओं में क्या पैगाम जाएगा. पार्टी के एक दूसरे नेता उत्तम कुमार का इल्जाम है कि पीसीसी के 50 फीसद से ज्यादा ऐसे नेता हैं जो पहले टीडीपी से जुड़े थे. वहीं सालों से काम करने वाले नेताओं के हाथ मायूसी आई है. 


पीसीसी आध्यक्ष ने क्या कहा?


जिन लोगों ने अपने ओहदे से इस्तीफा दिया है उनमें विधायक डी अनसूया और पूर्व विधायक वी नरेंद्र रेड्डी भी शामिल हैं. पूरे मामले में प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद ए रेवंत रेड्डी कुछ कहने को तैयार नहीं हैं. नेताओं के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि इस पर आलाकमा बात करेगा. उन्होंने इतना जरूर बताया कि कांग्रेस पार्टी गांव से लेकर राज्य स्तर तक पदयात्रा निकाल कर राज्य और केंद्र सरकार की नाकामियों को उजागर करेगी.


Zee Salaam Live TV: