Supreme Court: केंद्र सरकार पर वक्त-वक्त पर ED-CBI केंद्रीय एजेंसियों के गलत इस्तेमाल के आरोप लगते हैं. अब यही आरोप लगाते हुए देश की 14 विपक्षी पार्टियां सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं. इस मामले में 5 अप्रैल को सुनवाई को होगी. विपक्षी पार्टियों की तरफ से दिग्गज वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने यह मामला चीफ जस्टिस के सामने रखा है. हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने विपक्षी पार्टियों के इन आरोपों को खारिज कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाइव लॉ की एक खबर मुताबिक कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और शिवसेना, DMK, RJD, भारत राष्ट्र समिति, AITC, NCP, JMM, JD-U, CPI-M, CPI, Samjwadi Party, J&K NC ने केंद्र सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने में केंद्रीय जांच एजेंसियों प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो के कथित मनमाने इस्तेमाल किया जा रहा है.


अपोज़िशन पार्टियों की तरफ से कहा गया है जो भी नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाता है उसके खिलाफ जांच रोक दी जाती है या फिर अक्सर मामले बंद हो जाते हैं. अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि 95 फीसद मामले अपोज़ीशन नेताओं के खिलाफ हैं, हम गिरफ्तारी से पहले और बाद के दिशा-निर्देशों की मांग कर रहे हैं


ZEE SALAAM LIVE TV