Women Boxing Championship: शनिवार का दिन भारत के लिए बहुत लकी रहा. इस दिन भारत की एक नहीं बल्कि दो बेटियों ने इतिहास रचा है. महिला वर्ल्ड चैंपियनशिप में एक नहीं बल्कि भारत की दो बेटियों ने सोने का तमगा हासिल किया है. सबसे पहले भारत की बेटी नीतू घंघास ने 48 क्रिग्राम वर्ग में सोने का तमगा हासिल किया तो वहीं 81 किलो भार वर्ग में स्वीटी बूरा ने स्वर्ण पदक हासिल किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीतू ने मंगोलिया की मुक्केबाज को हराया


भारत की मुक्केबाज नीतू घंघास ने महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में 48 किलोग्राम के फाइनल मुकाबले में मंगोलिया की मुक्केबाज को शिकस्त देकर 5-0 से बढ़त बना ली है. नीतू घंघास ने फाइनल मुकाबले में मंगोलिया की मुक्केबाज लुत्सेखान को 5-0 से शिकस्त दी है. 


राष्ट्रमंडल खेलों में जीता सोना


नीतू ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में मंगोलिया की लुत्साइखाली अल्तांसेटसेग को 5-0 से हराया और अपने करियर का सबसे बड़ा खिताब अपने नाम किया है. ये पहली बार नहीं है नीतू ने किसी टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता है. इससे पहले उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में 48 किलोग्राम के भारवर्ग में स्वर्ण जीता था. 


यह भी पढ़ें: मुक्केबाज नीतू घंघास बनीं चैम्पियन, मुक्के बरसा कर 5-0 से पूरा किया पिछले साल का बदला


फाइनल में किया बेहतरीन प्रदर्शन


नीतू नें मुक्केबाजी में अपना बेहतरीन खेल खेला. इसीलिए उन्होंने अल्तानसेतसेग को 5-0 से हराकर न्यूनतम वजन वर्ग का स्वर्ण पदक जीता. नीतू अपने शुरूआती खेल में काफी आक्रामक थीं. इसके बाद उन्होंने अच्छा खेल कर फाइनल मुकाबला जीता. 


स्वीटी ने रचा इतिहास 


बॉक्सिंग में भारत की बेटी स्वीटी बूरा ने इतिहास रचा है. स्वीटी ने 81 किग्रा केटैगरी में चीन की बॉक्सर को शिकस्त देकर गोल्ड मेडल जीता है. इससे पहले स्वीटी ने 2014 में आइबा महिला वर्ल्ड कप बॉक्सिंग चैंपियनशिप में लाइट हैवीवेट क्लास में सिल्वर मेडल जीता था. 


Zee Salaam Live TV: