Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के जिला कठुआ में मौजूद बिलावर इलाके में सोमवार को आतंकवादियों ने सेना की एक गाड़ी पर हमला कर दिया. इस हमले में सेना के 5 जवान शहीद हुए हैं जबकि 5 जवान घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. जानकारों के मुताबिक, आतंकवादियों ने पहाड़ी की चोटी से सेना के वाहन पर गोलीबारी की. उन्होंने सेना के वाहन पर ग्रेनेड भी फेंके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरक्षाकर्मी हुए घायल
उन्होंने बताया कि हमले के बाद क्षेत्र में व्यापक तलाशी और घेराबंदी अभियान शुरू किया गया है. पिछले कुछ हफ्तों में जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले बढ़ गए हैं. जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में 11 और 12 जून को दोहरे आतंकी हमले हुए. 11 जून को चत्तरगल्ला में एक संयुक्त जांच चौकी पर आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने पर छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए, जबकि 12 जून को गंडोह क्षेत्र में कोटा टॉप पर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिस कर्मी घायल हो गया.


मारे गए आतंकवादी
हमलों के बाद, सुरक्षा बलों ने अपने आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिए और जिले में घुसपैठ करने और सक्रिय होने वाले चार पाकिस्तानी आतंकवादियों पर 5-5 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित किया. 26 जून को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के एक वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादी मारे गए. 11 और 12 जून को पहाड़ी जिले में दोहरे आतंकवादी हमलों के बाद सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ पुलिस द्वारा गहन तलाशी और घेराबंदी अभियान के दौरान आतंकवादी मारे गए.


370 हटने के बाद हमले
ख्याल रहे कि जम्मू व कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद दावा किया गया था कि यहां पर अब आतंकवादी हमले नहीं हो रहे हैं. जम्मू कश्मीर में सब ठीक है. यहां का माहौल ठीक है. लेकिन जम्मू व कश्मीर में इन दिनों हो रहे आतंकवादी हमले कुछ और ही कहानी बयान कर रहे हैं.