Covid Testing: चीन में कोरोना को लेकर एक बार फिर कोहराम जारी है. जिसकी वजह से भारत में भी कोरोना को लेकर सरकारे अर्लट है. सरकार के आदेश के मुताबिक़ विदेश से आने वाले मुसाफ़िरों पर सख़्त नज़र रखने के साथ ही एयरपोर्ट पर उनकी रैंडम कोरोना जांच भी की जा रही है. इन्हीं तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए 29 दिसंबर को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडवाडिया दिल्ली एयरपोर्ट का दौरा करेंगे और एयरपोर्ट पर तैयारियों का ज़मीनी सतह पर जायज़ा लेंगे. बता दें कि बीते दो दोनों में एयरपोर्ट पर 6 हज़ार लोगों को टेस्ट किया गया, जिसमें 39 लोग पॉज़िटिव पाए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनसुख मांडविया कल एयरपोर्ट का दौरा करेंगे
केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया 29 दिसंबर को एयरपोर्ट पर कोरोना के हालात और तैयारियों का जायज़ा लेने पहुंचेंगे. कोरोना को लेकर मॉकड्रिल करने के पीछे किस अस्पताल में क्या सहूलत है, इस पर नज़र रखेंगे . वहीं अब तक ज़राए से मिली जानकारी के मुताबिक़ कोविड वायरस से देश में मृत्युदर नहीं बढ़ेगी लेकिन केस बढ़ने का अंदेशा है. भारत मे अभी तक कोरोना के 220 वेरियंट आ चुके हैं. विदेशी यात्रियों में से 6000 लोगों के टेस्ट किए गए जिसमें से 39 लोग पॉज़िटिव पाए गए. यह टेस्ट बीते दो दिनों में हुए हैं. 


यह भी पढ़ें: कांग्रेस के स्थापना दिवस पर खड़गे का संबोधन; कहा- 'भारत जोड़ो यात्रा' से विरोधियों में बेचैनी


 


जनवरी का महीना काफ़ी अहम
कोविड के फैलने के नज़रिए से जनवरी माह को काफी अहम माना जा रहा है. नए साल के मौक़े पर लोग विदेश यात्रा पर जाते हैं .ऐसे में एहतियात ही बचाव है. अगले हफ्ते छह देशों के लिए हवाई सुविधा शुरू होगी. चीन, जापान, साउथ कोरिया, सिंगापुर, हांगकांग और थाइलैंड से आने वाले यात्रियों को RTPCR टेस्ट कराना अनिवार्य होगा. चीन में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेज़ी आने के लिए कोरोना वायरस के चार वेरिएंट को ज़िम्मेदार ठहराया गया है. वहीं भारत में "हाइब्रिड इम्युनिटी" की वजह से वायरस का ख़तरा कम है. 


 


Watch Live TV