कांग्रेस के स्थापना दिवस पर खड़गे का संबोधन; कहा- 'भारत जोड़ो यात्रा' से विरोधियों में बेचैनी
Advertisement

कांग्रेस के स्थापना दिवस पर खड़गे का संबोधन; कहा- 'भारत जोड़ो यात्रा' से विरोधियों में बेचैनी

Congress Foundation Day: कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस के प्रोग्राम को ख़िताब करते हुए पार्टी चीफ़ मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि भारत के मूल सिद्धांतों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है.

कांग्रेस के स्थापना दिवस पर खड़गे का संबोधन; कहा- 'भारत जोड़ो यात्रा' से विरोधियों में बेचैनी

Congress Foundation Day: कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस के प्रोग्राम को ख़िताब करते हुए पार्टी चीफ़ मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि भारत के मूल सिद्धांतों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है.  खड़गे ने कहा कि नफरत का गड्ढा प्रतिदिन चौड़ा किया जा रहा है, क्योंकि सरकार के पास लोगों की तफलीफ पर तवज्जे देने का वक़्त नहीं है. खड़गे ने कहा कि आम आदमी महंगाई और बेरोज़गारी की वजह से परेशानी में है, लेकिन उसका किसी को ध्यान नहीं हैं. उन्होंने आगे कहा कि पार्टी को समावेशी बनाने के लिए पार्टी को नौजवानों, महिलाओं, बुद्धिजीवियों को शामिल करना होगा और भारत जोड़ो यात्रा के ज़रिए ऐसा ही किया जा रहा है लेकिन इससे मुख़ालेफीन की बीच बेचैनी देखी जा रही है.

कांग्रेस ने हमेशा जनता का भला सोचा: खड़गे
समारोह में ख़िताब करते हुए खड़गे ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए उनकी तारीफ़ की और केंद्र सरकार पर देश को बांटने और लोगों की तकलीफ़ों को नज़र अंदाज़ करने का इल्ज़ाम लगाया. खड़गे ने अपने ट्वीट में कहा, कांग्रेस पार्टी ने हमेशा भारत के लोगों की भलाई और उनकी तरक़्क़ी के लिए काम किया है. हम भारत के संविधान में निहित सियासी, आर्थिक और सामाजिक अधिकारों में गारंटी अवसर की समानता में यक़ीन रखते हैं.
राहुल गांधी ने हिंदी में अपने ट्वीट में कहा, मुझे ऐसी तंज़ीम का हिस्सा होने पर नाज़ है, जिसने हर हालात में सत्य, अहिंसा और संघर्ष का रास्ती चुना और हमेशा अवाम की भलाई के लिए हर क़दम उठाया.

 कांग्रेस का 138 वां स्थापना दिवस
पार्टी जनरल सेक्रेटरी के.सी. वेणुगोपाल ने अपने ट्वीट में कहा, 'कांग्रेस की विरासत कुर्बानियों की कहानियों से जगमगा उठी है. कांग्रेस अफना 138वां स्थापना दिवस मना रही है, हम अपने संस्थापकों द्वारा की गई अज़ीम क़ुर्बानियों को सलाम करते हैं. यात्रा के अगले मरहले के लिए पार्टी ने कई और लीडरान को शामिल होने के लिए दावतनामा भेजा है.मुल्क की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस आज अपना 138 वां फाउंडेशन डे मना रही है. इस अवसर पर दिल्ली में मौजूद कांग्रेस के हेडक्वार्टर समेत देशभर में कई तरह के समारोह का आयोजन किया जा रहा है. 

Watch Live TV

Trending news