Jharsuguda Boat Capsizes: ओडिशा के झारसुगुड़ा में एक बड़ा हादसा हो गया है. बच्चों और महिलाओं समेत करीब 50 से 60 लोग सवार नाव पलटने से 7 लोगों की डूब कर मौत हो गई है, जबकि कई लोग लापता बताए जा रहे हैं. यह दुर्घटना पत्‍थर सेनी मंदिर के पास महानदी में हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गई है. लापता लोगों की तलाशी के लिए पांच गोताखोरों को लगाया है. वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक मरने वाले परिवार के लोगों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे देने का ऐलान किया है.


मृतकों और लापता लोगों की नहीं पाई पहचान
हालांकि, अभी तक मृतकों और लापता व्यक्तियों की पहचान नहीं हो पाई है. वहीं, चश्मदीदों ने बताया कि बरगढ़ जिले के बांधीपाली इलाके से पैसेंजर को लेकर जा रही थी, तभी ये दर्दनाक दुर्घटन हो गई. लेकिन वहां पर मौजूद स्थानीय मछुआरों ने 35 लोगों को मौत मुंह से बाहर निकाल लिया. मछुआरों ने कहा कि जैसे ही नाव पलटी हमलोग आनन-फानन में यात्रियों बचाने में जुट गए लेकिन नदी की तेज धारा में 35 लोगों को ही बाहर निकाल पाए. जबकि बाद में अग्निशमन कर्मियों ने 7 लोगों बचा लिया. 


लापता यात्रियों की खोज में तलाशी अभियान जारी है, लेकिन महनदी की तेज धारा की वजह से गोताखोरों को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.   


CM ने जाताय दुख
ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने इस हादसे पर दुख जताया है और मरने वाले परिवारों को मुआवजे देने का ऐलान किया है.उन्होंने कहा कि इस दुखद हादसे में जिन लोगों ने जान गंवाई हैं उनके परिवार वालों 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.