Sidhi Rape Case: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में सात आदिवासी लड़कियों के साथ रेप करने मामला सामने आया है. आरोपी ने वॉयस मॉड्यूलेशन ऐप का इस्तेमाल करके खुद को एक महिला शिक्षक बताकर पीड़ितों को एक सुनसान जगह पर बुलाया. इसके बाद सबके के साथ रेप किया. एक अफसर ने बताया कि सभी पीड़ितों छात्रवृत्ति पर चर्चा करने के लिए बुलाया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह घटना काफी वक्त से चल रही थी और इसका खुलासा तब हुआ जब 20 मई में एक पीड़ित ने जिले के मझौली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. अफसर ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी ब्रिजेश प्रजापति (30) समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.


पुलिस ने दी ये जानकारी
रीव रेंज के आईजी महेंद्र सिंह सिकरवार ने बताया, "एक लड़की ने शिकायत दर्ज कराई कि एक आदमी ने महिला आवाज में उससे बात की और उसे चर्चा करने और उसे छात्रव़ति पाने में मदद करने के लिए एक सुनसान जगह पर मिलने के लिए बुलाया. आरोपी ने पीड़िता को यह भी बताया कि एक आदमी उससे मिलेगा और उसे चर्चा किए गए जगह पर ले जाएगा. उसके बाद, लड़की बताए हुए जगह पर पहुंची और आरोपी ने लड़की के साथ रेप किया."


आरोपियों ने रेप करने की बात स्वीकार की
घटना के बाद पीड़िता स्टूडेंट्स ने पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी. अफसर ने बताया कि सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जांच शुरू की और मुख्य आरोपी और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया. अफसर ने कहा, " पूछताछ के दौरान दौरान सभी आरोपियों ने 7 लड़कियों के साथ रेप करने की बात स्वीकार की है. इनमें से हमने पीड़ितों की पहचान कर ली है और चार पीड़ितों के बयान के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं."


ऐसे मिलता था मोबाईल नंबर
पुलिस ने बताया  कि इस मामले आगे की जांच चल रही है. पुलिस दफ्तर के मुताबिक, लड़की का उत्पीड़न करने के बाद आरोपी पीड़िता से मोबाइल फोन छीन लेता था, जिसके जरिए से उसे अन्य लड़कियों के कॉन्टैक्ट नंबर मिलते थे. इतना ही नहीं आरोपियों ने सभी मोबाई फोन को अपने सहयोगियों की मदद से बाजार में बेच दिया.


सीएम मोहन यादव ने दिया ये निर्देश 
इस बीच मध्य प्रदेश  के सीएम मोहन यादव ने इस मामले को लेकर एसआईटी (विशेष जांच दल) बनाने का निर्देश दिया है. सीएम यादव ने "एक्स" पर एक पोस्ट में लिखा, "सीधी जिले के मझौली थाने में आदिवासी बालिकाओं को छात्रवृत्ति का लालच देकर उनके साथ रेप करने का मामला मेरे संज्ञान में आया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. ऐसे शर्मनाक काम करने वाले समाज के दुश्मन हैं, आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आरोपियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा."


उन्होंने आगे लिखा, "इस मामले के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच करने और ठोस सबूत इकट्ठा करने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है. यह सभी तथ्यों की निष्पक्षता से जांच करेगी और एक रिपोर्ट सौंपेगी."