गुवाहाटी / शरीफ उद्दीन अहमद:  कुछ माह पहले दिल्ली मैं जिस तरह से श्रद्धा हत्याकांड का मामला सामने आया था, ठीक वैसा ही एक मामला असम में सामने आया है. हालांकि, इस मामले में फर्क सिर्फ इस बात का है कि यहां मरने वाला एक पुरुष है और मारने वाली महिला है. यहां एक महिला ने अपने पति और सास की हत्या कर उसके शरीर को टुकड़ों में बांटकर उसे कई दिनों तक फ्रिज में रखा था. हत्या के करीब सात महीने बाद इतवार यानी 19 फरवरी की देर रात इस खौफनाक घटना का खुलासा किया गया है. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांगलादेश की सीमा के पास फेंके शव के टुकड़े 
पुलिस के मुताबिक, गुवाहाटी के नूनमाटी इलाके में यह हत्याकांड हुई थी. घटना में बताया जा रहा है कि इस खौफनाक वारदात को अंजाम देने वाली महिला का नाम बंदना कलिता है. पुलिस ने बताया कि बंदना कलिता ने पूछताछ में अपने इस जघन्य अपराध को कबूल कर लिया है. शुरुआती जांच के मुताबिक, आरोपियों ने पहले मां-बेटे की हत्या की और फिर दोनों के लाशों के के टुकड़े किए और उसे फ्रिज में रख दिया. पुलिस ने बताया कि घटना के तीन दिन बाद आरोपियों ने अपने अमरज्योति डे और उसकी शंकरी डे के शरीर के अंगों को बांग्लादेश की सीमा से सटे मेघालय के दावकी के पास जंगलों में फेंक दिया. बंदना कलिता के प्रेमी अरूप डेका और एक अन्य साथी धनजीत डेका ने कथित तौर पर अपराध करने में बंदना की मदद की थी. दोनों मृतक अगस्त 2022 से लापता बताए जा रहे थे.


आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच में जुटी पुलिस
इस मामले में नूनमाटी पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, और उससे पूछताछ कर रही है. अपराध में इस्तेमाल किए गए औजारों का अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कलिता के पड़ोसियों ने तस्दीक की  है कि उन्होंने उसे अपने घर की छत पर फर्नीचर जलाते हुए देखा था. कलिता के दो दोस्तों, अरूप डेका और धनजीत डेका को हत्या में शामिल होने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है. आरोपियों की निशानदेही पर  बंदना कलिता के सास के लाश के कुछ हिस्से मेघालय के दावकी से बरामद किए हैं. 


Zee Salaam