Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली के विकासपुरी इलाके में पदयात्रा के दौरान हमला किया गया. दिल्ली की सीएम आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह आरोप लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आतिशी ने क्या कहा?
उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने देखा है कि बीजेपी की गंदी राजनीति किस हद तक गिर सकती है. अरविंद केजरीवाल पर विकासपुरी पदयात्रा के दौरान भाजपा के गुंडों ने हमला किया. बीजेपी जानती है कि वह चुनाव में आप और अरविंद केजरीवाल को नहीं हरा सकती, इसलिए वे ऐसी गंदी राजनीति पर उतर आए हैं और अरविंद केजरीवाल को मारना चाहते हैं.


पिछले महीने दिल्ली की मुख्यमंत्री बनी आतिशी ने दावा किया कि बीजेपी ने पार्टी संयोजक के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए हैं. उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों में बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए और उन्हें गिरफ्तार करवाया. जब वे जेल में थे, तो बीजेपी ने 30 साल के डायबिटीज के इतिहास वाले एक व्यक्ति को इंसुलिन देने से इनकार कर दिया.


आतिशी ने लगाए गंभीर
आतिशी ने आगे कहा कि उन्हें तब इंसुलिन मिला जब आप कार्यकर्ताओं और दिल्ली के लोगों ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया. उन्हें अदालत के आदेश मिलने के बाद इंसुलिन मिला. चूंकि बीजेपी को अब यह साफ दिख रहा है कि अरविंद केजरीवाल को परेशान करने की उनकी कोशिशें सभी मोर्चों पर विफल हो गई हैं, इसलिए वे अब अरविंद केजरीवाल को मारना चाहते हैं और इसीलिए उनकी पदयात्रा के दौरान उन पर जानलेवा हमला करने की योजना बनाई गई. 


बीजेपी ने आरोपो को किया खारिज
हालांकि बीजेपी ने आप के आरोपों को खारिज किया. दिल्ली बीजेपी चीफ वीरेंद्र सचदेवा ने पीटीआई से कहा, "अगर जनता अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछ रही है, तो उन्हें क्या परेशानी है? आज लोगों ने अरविंद केजरीवाल से प्रदूषित पानी को लेकर सवाल पूछा. अगर लोग उनसे सवाल पूछ रहे हैं, तो वे इसे बीजेपी प्रायोजित हमला कह रहे हैं."