Akhnoor Attack: सोर्स के मुताबिक, सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में सेना के वाहन पर गोलीबारी करने के बाद हुई मुठभेड़ में कम से कम तीन आतंकवादी मारे गए. सुरक्षा बलों ने इलाके से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है और मुठभेड़ जारी है. हालांकि अभी इस एक्शन के बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं आई है. इसके बाद ही सब कुछ साफ हो पाएगा.


अखनूर में सेना के काफिले पर हमला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह करीब 7 बजे बटाल इलाके में तीन आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर कई राउंड फायरिंग की. सुरक्षा बलों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. यह घटना ऐसे समय हुई जब जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने दिवाली त्यौहार की तैयारी के लिए जम्मू क्षेत्र में व्यापक सुरक्षा उपाय लागू किए थे.


पहले हो चुके हैं कई हमले


हालांकि, एक चिंताजनक घटनाक्रम में, पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर, विशेषकर घाटी में, कई मुठभेड़ों में दो सैनिकों सहित कम से कम 12 लोग मारे गए हैं. 24 अक्टूबर को आतंकवादियों ने बारामूला में गुलमर्ग के निकट एक सैन्य वाहन पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें दो सैनिक और दो कुली मारे गए, जबकि उसी दिन त्राल में एक अन्य हमले में उत्तर प्रदेश का एक किशोर घायल हो गया, जो एक सप्ताह के भीतर कश्मीर में प्रवासी श्रमिकों पर तीसरा हमला था.


20 अक्टूबर को गंदेरबल जिले के सोनमर्ग में एक निर्माण स्थल पर आतंकवादियों ने एक डॉक्टर और छह प्रवासी मजदूरों समेत सात लोगों की हत्या कर दी. इस घटना से दो दिन पहले बिहार के एक और प्रवासी मजदूर पर हमला हुआ था. लगातार हो रहे इन आतंकी हमलों के मद्देनजर 24 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के घर पर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है.