UP Diwali Bonus: उत्तर प्रदेश की सरकार योगी आदित्य नाथ ने अपने राज्य में दिवाली से पहले सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. इसकी खबर सीएम ने सोशल मीडिया पर एक्स पर खुद पोस्ट करके दी है. इस पोस्ट में सीएम ने बोनस देने के बारें में कहा है और सभी को दिवाली की शुभकामनाएं भी दी है. इससे पहले केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार ने भी दिवाली पर अपने कर्मचारियो के लिए बड़ा ऐलान किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खबर को भी पढ़ें: कर्मचारियों को केजरीवाल का दिवाली तोहफा, मिलेगा इतना बोनस


योगी आदित्य नाथ ने अपने पोस्ट में लिखा है, "उत्तर प्रदेश के उत्कर्ष में अपना योगदान कर रहे सभी राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी निकायों, UGC कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों तथा पेंशनरों को मूल वेतन के 46% की दर से महंगाई भत्ता प्रदान किया जाएगा."  इसी प्रकार, सभी राज्य कर्मचारियों (अराजपत्रित)/कार्य प्रभारित कर्मचारियों, शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों तथा दैनिक वेतन भोगी कार्मिकों को 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर (उच्चतम सीमा ₹7,000) बोनस प्रदान करने का निर्णय लिया गया है.आप सभी को दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं!" 



किन लोगों को मिलेगा बोनस 
 योगी आदित्यनाथ का ये ऐलान उनके राज्य के करीब 28 लाख कर्मचारियो के लिए एक बड़ा ऐलान है.  सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सभी राज्य कर्मचारियों, टीचर, नॅान-टीचिंग स्टाफ, संस्थानों और दैनिक वेतन भोगी कार्मिको को 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर बोनस देने का निर्णय लिया है. उन्होनें अपने राज्य के  कर्मचारियों और पेंशनरों को मिलने वाली महंगाई भत्ते में 4 फीसदी इजाफा कर दिया है. इसे 42 से बढ़ाकर 46 फीसदी तक कर दिया है.


 


Zee Salaam