रांचीः झारखंड के दो जिलों के स्कूलों से हैरतअंगेज खबरें सामने आई हैं. दुमका जिले के गोपीकांदर पहाड़िया आवासीय विद्यालय में नौवीं कक्षा में साइंस की प्रैक्टिकल परीक्षा में असफल होने से गुस्साये छात्रों ने शिक्षक कुमार सुमन, स्कूल के हेडक्लर्क सुनीराम चौड़े और अचिंतो कुमार मल्लिक को आम के पेड़ में बांधकर बुरी तरह पीटाई कर दी. वहीं, दूसरी तरफ कोडरमा जिले के जयनगर प्रखंड मुख्यालय के एक स्कूल में दो नौजवानों ने पिस्टल लहराकर स्कूल में दहशत का माहौल बना दिया. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीडीओ ने दल-बल के साथ पहुंचकर संभाली स्थिति 
पुलिस के मुताबिक, दुमका की घटना में नौवीं की प्रायोगिक परीक्षा में कुल 36 छात्र शामिल हुए थे. इनमें से 11 छात्र परीक्षा में फेल हो गए. फेल होने से गुस्साए छात्रों ने सोमवार को गणित शिक्षक और स्कूल के दो स्टाफ को पकड़कर आम के एक पेड़ से बांध दिया और उनकी जमकर पिटाई की. इस पिटाई में शिक्षक कुमार सुमन घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलने के बाद गोपीकांदर प्रखंड के बीडीओ अनंत कुमार झा, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुरेंद्र हेंब्रम और थाना प्रभारी नित्यानंद भोक्ता पुलिस बल के साथ स्कूल पहुंचे और हालात को नियंत्रित किया. प्रशासन ने मारपीट करने के इल्जाम में छात्रों को निष्कासित कर दिया है. उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की जा रही है.


उच्चतर विद्यालय में घुसकर चमकाया पिस्टल 
वहीं, एक दूसरे मामले में कोडरमा जिले के जयनगर प्रखंड मुख्यालय के एक स्कूल में दो युवकों द्वारा स्कूल परिसर में पहुंच कर रिवाल्वर लहराने की घटना से वहां के छात्र और शिक्षक दहशत में आ गए हैं. स्कूल प्रशासन के मुताबिक, राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय में दोपहर एक बजे दो अज्ञात युवक स्कूल में रिवाल्वर के साथ पहुंचे थे और 11वीं कक्षा के बगल में जाकर हवा में पिस्टल चमकाने लगे. इससे स्कूल में अफरा-तफरा मच गई. प्रभारी प्रधानाध्यापक वरुण कुमार सिंह ने दोनों युवकों को रिवाल्वर चमकाते हुए देखा तो उनसे पूछताछ की तो वे वहां से फरार हो गए. इस मामले में अभी पुलिस में कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है.
 


ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें http://zeesalaam.in