New Delhi: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ  व लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने INDIA अलायंस पर जमकर निशाना साधा है. ओवैसी ने एक प्रोग्राम में कहा कि उन्हें INDIA अलायंस की कोई "परवाह" नहीं है क्योंकि इसका हिस्सा बनना "घुटन" होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AIMIM चीफ ने कहा, "हम इंडिया अलायंस में नहीं हैं और मुझे इसकी परवाह नहीं है. वहां दम घुटेगा."



अपनी आइडियोलॉजी की बुनियाद पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ खड़े नहीं होने के लिए अपोजिश अलायंस पर हमला करते हुए कहा, “वे अपनी आइडियोलॉजी के बुनियाद पर बीजेपी के खिलाफ क्यों नहीं खड़े होते हैं. उन्होंने कहा कि अगर वे हमें टिकट देते हैं, तो उसे हिंदू वोट नहीं मिलेगा. मैं यह खुले में कह रहा हूं, वे बंद दरवाजे के पीछे ऐसा कहते हैं."


ओवैसी ने कांग्रेस नेता पर भी जमकर हमला बोला और दावा करते हुए कहा कि राहुल गांधी वायनाड में इसलिए जीते क्योंकि केरल में कांग्रेस पार्टी को मुस्लिम लीग ने 'डूबने' से बचाया है.


'मुस्लिम लीग ने राहुल गांधी को वायनाड में हारने से बचाया';ओवैसी
उन्होंने कहा “राहुल गांधी अमेठी में क्यों हार गए लेकिन वायनाड में जीत गए असदुद्दीन औवेसी ने वहां चुनाव नहीं लड़ा. वहां मेरी बीजेपी के साथ कोई डील नहीं हुई. वे वायनाड से जीते क्योंकि वहां मुस्लिम लीग है. मुस्लिम लीग ने उन्हें डूबने से बचाया.”


आपको बता दें कि राहुल गांधी ने इसी साल मुस्लिम लीग को "धर्मनिरपेक्ष पार्टी" कहा था. जिसके बाद बीजेपी ने राहुल गांधी को निशाने पर ले लिया था. उन्होंने कहा था, “मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, उनके बारे में कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है. मुझे लगता है कि उस व्यक्ति (रिपोर्टर) ने मुस्लिम लीग का स्टडी नहीं किया है.”


'जब तक आप लड़ेंगे नहीं तब तक आप जीत नहीं पाएंगे'; ओवैसी
AIMIM चीफ ने कहा, “मेरा मन यह नहीं मानता है कि मुसलमानों को चुनाव नहीं लड़ना चाहिए. मेरा मानना ​​है कि मुसलमानों को हर स्तर पर चुनाव में हिस्सा लेना चाहिए. जब तक आप लड़ेंगे नहीं तब तक आप जीत नहीं पाएंगे. भले ही आप हार जाएं, चुनाव में खड़ा होना जरूरी है".


“अगर आप हार के डर से चुनाव नहीं लड़ेंगे तो आप कभी नहीं जीत पाएंगे. जीतने से पहले आपको दो या तीन बार हारना होगा. भले ही आप हार जाएं, लेकिन आपको मिला वोट आपकी ताकत साबित होंगे."