Akhilesh Yadav on UP Election Result: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी फिर फातेह बन कर उभरी है और वहीं अखिलेश की कियादत में समाजवादी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है. अब चुनाव में हार मिलने के बाद अखिलेश यादव का पहला रिएक्शन सामने आया है. सपा चीफ ने इस हार को भी मुसबत तरीके से लेने की बात कही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि 'उत्तर प्रदेश की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी व मत फीसदी डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए बहुत शुक्रिया. हमने दिखा दिया है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है. भाजपा का ये घटाव निरंतर जारी रहेगा. आधे से ज़्यादा भ्रम और छलावा दूर हो गया है बाकी कुछ दिनों में हो जाएगा. जनहित के लिए संघर्ष जारी रहेगा.



अब अखिलेश यादव ने जो ट्वीट किया है कि इससे साफ होता है कि वह वोट फीसदी और सीटों में इजाफे को लेकर काफी खुश हैं. उन्होंने साफ कहा कि आपने हमारी सीटों को ढाई गुना तक बढ़ा दिया है, जो 2017 में मिलीं 47 सीटों के मुकाबले बढ़ते हुए 125 हो गई हैं. 


ये भी पढ़ें: UP में BJP की तारीखी जीत, फिर भी नहीं बचा पाए अपनी सीट योगी के ये 11 मंत्री


गौरतलब है कि इस बार समाजवादी पार्टी का वोट फीसद भी बढ़ा है. साल 2017 के चुनाव में समाजवादी पार्टी ने 20 फीसदी वोट हासिल किए थे, लेकिन इस चुनाव में सपा के वोट फीसदी में करीब 12 फीसद का इज़ाफ़ा हुआ है और ये अब 32 फीसदी तक पहुंच गया है. 


Zee Salaam Live TV: