Jeff Bezos on economic recession: तेजी से बढ़ती महंगाई के बीच अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस के एक बयान ने लोगों के होश फाख्ता कर दिए हैं. जेफ का कहना कि दुनिया में आर्थिक मंदी आने वाली है. इस बयान के बाद आम जनता सोचने पर मजबूर हो गई है. जेफ का कहना है कि आर्थिक मंदी की आशंका है ऐसे में लोगों को छुट्टियों के मौसम में बड़ी चीज़ खरीदने से बचना चाहिए.


क्या बोले जेफ बेजोस?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएनएन के साथ बातचीत के दौरान जेफ ने उपभोक्ताओं से कहा है कि वह अपने कैश को महफूज़ रखें और गैर ज़रूरी खर्चों से जितना हो सके उतना परहेज़ करें. इस दौरान उन्होंने अमेरिकियों को सलाह दी है कि वह महंगी कारें और टीवी जैसी महंगी चीजें खरीदने से परहेज़ करें. जेफ ने कहा है कि अगर आप बड़े स्क्रीन टीवी को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इंतेज़ार करना चाहिए. अपने पैसों को रोक कर रखिए, देखिए फिर क्या होता है.


"ये हर चीज पर होता है अप्लाई"


बेजोस ने कहा कि यह बात दूसरे आइटम्स पर भी लागू होती है. फिर वह चाहे नए ऑटोमोबाइल और रेफ्रिजरेटर क्यों ना हो. ये सब पर लागू होता है. जेफ का ये बयान  शायद छोटे बिजनेस वालों और आम लोगों के काम आए. अपनी बातचीत के दौरान अमेजन के मालिक ने कहा कि क्लाइमेट चेज से निपटने और ह्यूमैनिटी को एकजुट करने वालों का समर्थन करने के लिए वह 124 बिलियन डॉलर नेट वर्थ दान करेंगे.


इस दौरान बेजोस ने यह भी कहा कि "अर्थव्यवस्था अभी अच्छी नहीं दिख रही है, "चीजें धीमे-धीमे हो रही हैं. आप अर्थव्यवस्था के कई सेक्टर्स में छंटनी देख रहे हैं."  आपको बता दें जेफ बेजोस मौजूदा वक्त में अमेज़ॅन के कार्यकारी अध्यक्ष हैं, जो पिछले साल सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) की अपनी पिछले रोल से हट गए थे.


आपको बता दें हाल के दिनों में कई सेक्टर्स में छटनी देखने को मिली है. दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक में छटनी हुई है. इसके साथ ट्विटर और अमेजन से भी कर्मचारियों को निकाला गया है.