AMU: उत्‍तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस के दौरान धार्मिक नारे लगाए जाने के मामले में एएमयू इंतेज़ामिया ने बड़ा एक्शन लिया है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नारा लगाने वाले छात्र को सस्‍पेंड कर दिया है. एएमयू के प्रॉक्टर की तरफ़ से इस बात की तस्दीक़ कर गई है. दरअसल, एएमयू में 26 जनवरी के मौक़े पर एक प्रोग्राम का आयोजन हुआ था. परेड में एनसीसी स्टूडेंट ने भी हिस्सा लिया था. प्रोग्राम के ख़त्म होने के दौरान एक जगह पर खड़े काफी लोगों ने मज़हबी नारे लगाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धार्मिक नारे लगाने वाला छात्र सस्‍पेंड
तेज़ी से वायरल हो रहे वीडियो पर एएमयू इंतेज़ामिया ने नोटिस लेते हुए जांच के आदेश दिए. साथ ही एक अनुशासनात्‍मक कमेटी का गठन भी कर दिया गया है. एएमयू के प्रॉक्टर ने बताया कि वीडियो की बुनियाद पर धार्मिक नारा लगाने वाले स्टूडेंट की पहचान कर उसे फौरी तौर से सस्‍पेंड कर दिया गया है. सस्‍पेंड किए गए छात्र की पहचान NCC कैडेट वहीद उज जवां के तौर पर की गई है. निलंबित छात्र पश्चिमी बंगाल का रहने वाला है. वह BA का छात्र है. एएमयू प्रशासन की तरफ़ से बताया गया कि स्टूडेंट पर कार्रवाई के बाद किसी छात्र पर पुलिस कार्रवाई नहीं की जाएगी.


हम लगातार एएमयू प्रशासन के संपर्क में: SP
वहीं, एसपी सिटी ने बताया कि मामला नोटिस में आया है, लेकिन अभी तक इस मामले में हमें कोई शिकायत नहीं मिली है. हम एएमयू प्रशासन के राब्ते में हैं. जैसे ही उनकी तरफ से शिकायत मिलती है फौरन जांच करके ठोस क़दम उठाया जाएगा. एसपी सिटी ने बताया कि 26 जनवरी को एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें एएमयू के एनसीसी कैडेट एक ख़ास मज़हब से जुड़े नारे लगा रहे थे. एसपी सिटी ने बताया कि अभी तक हमें इस मामले को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली है.  उन्होंने कहा कि हम लगातार एएमयू इंतेज़ामिया के राब्ते में हैं.


Watch Live TV