Mother Dairy Price Hike: अमूल के बाद, एक अन्य डेयरी प्रमुख मदर डेयरी (Mother Dairy) ने बुधवार (17 अगस्त) से अपने तरल दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की. नई कीमतें सभी दूध प्रकारों के लिए लागू होंगी. अमूल दूध ने आज ही अपने दूध कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है. इसके कुछ देर बाद ही मदर डेयरी ने भी अपने प्रोडक्ट की कीमतों में इजाफे का ऐलान किया है.


अमूल दूध ने बढ़ाई कीमत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमूल दूध ने ऐलान किया है कि वह 17 अगस्त से अमूल दूध के गोल्ड, ताजा व शक्ति ब्रांड की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर रहे हैं. जीसीएमएमएफ ने इस बात की पुष्टि की है.


क्यों की गई कीमतों में बढ़ोतरी?


मदर डेयरी के एक प्रवक्ता के मुताबिक कंपनी विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि का अनुभव कर रही है, जो पिछले 5 महीनों के दौरान कई गुना बढ़ गई है. उन्होंने आगे कहा, "उदाहरण के लिए, उक्त अवधि में अकेले कच्चे दूध की कृषि कीमतों में लगभग 10-11 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. इसी तरह, देश में पहले देखी गई गर्मी की लहर और विस्तारित गर्मी के मौसम के कारण फीड और चारे की लागत में भी इसी समय में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है."


यह भी पढ़ें: Bipasha Basu Baby Bump: बिपाशा ने दिखाया बेबी बंप, शादी के 6 साल बाद हुईं प्रेग्नेंट


डेयरी की गुणवत्ता सुनिश्चित होगी


कृषि कीमतों में वृद्धि आंशिक रूप से उपभोक्ताओं को दी जा रही है, जिससे दोनों हितधारकों- उपभोक्ताओं और किसानों के हितों को सुरक्षित किया जा रहा है. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मदर डेयरी दूध से होने वाली बिक्री का लगभग 75-80 प्रतिशत दूध की खरीद में खर्च करती है. एक जिम्मेदार संगठन के रूप में, मदर डेयरी ने दूध उत्पादकों को लाभकारी मूल्य प्रदान करने की दिशा में लगातार काम किया है, जिससे डेयरी की स्थिरता और गुणवत्ता वाले दूध की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके.


पहले ही किया था ऐलान


इससे पहले, दिन के दौरान, गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ), जो 'अमूल' ब्रांड नाम से दूध और दूध उत्पाद बेचता है, उसने भी 17 अगस्त से दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि का ऐलान किया था.


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.