Andrew Tate Converted to Islam: फेमस सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर और एक्स किक बॉक्सर एंड्रयू टेट ने इस्लाम मज़हब अपना लिया है. वह पहले ईसाई मज़हब से ताल्लुक़ रखते थे. उनका नमाज़ पढ़ते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Gettr पर बातचीत करते हुए एंड्रयू ने इस बात का ख़ुलासा किया. इस दौरान उन्होंने ईसाई मज़हब के मानने वालों से कहा है कि उन्हें भी इस्लाम में शामिल हो जाना चाहिए.


एंड्रयू ने क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Gettr पर बातचीत के दौरान एंड्रयू ने कहा है कि कोई भी ईसाई जो अच्छाई में यक़ीन रखता है, उसे इस्लाम अपना लेना चाहिए. सब्र रखें, अल्लाह का हर एक वादा सच्चा है. जानकारी के लिए बता दें कि एंड्रयू अक्सर किसी न किसी तनाज़े में घिरे रहते हैं.



हाल ही में एंड्रयू दुबई में थे जहां वह फाइटर टैम ख़ान के साथ नज़र आए थे. इस दौरान टैम ने उन्हें नमाज़ का तरीक़ा भी सिखाया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. इस वीडियो को एंड्रयू नाम के एक सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया था.  जिसमें लिखा था- "अल्लाह का प्यार दिल की ताक़त है, दिल का सहारा है, दिल की रोशनी है."



 एंड्रयू टेट का तनाज़ों से रहा है साथ


एंड्रयू टेट ब्रिटेन के रहने वाले हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरूआत किक बॉक्सिंग से की. इस दौरान उन्होंने बुलंदियों को छुआ. एंड्रयू चार बार वर्ल्ड चैंपियन भी रहे. लेकिन उनको उस वक़्त इतनी शोहरत नहीं मिल पाई. जिसके बाद सोशल मीडिया के ज़रिए उन्होंने ख़ासी पहचान बनाई.  वह पहली बार एक रियालिटी शो के दौरान उस  वक़्तत तनाज़े से घिरे जब  2016 में आए बिग ब्रदर नाम के एक शो के दौरान उन्होंने एक लेडी को ग़लत अल्फाज़ कहे. जिसकी वजह से उन्हें शो से बाहर निकाल दिया गया. एंड्रयू अक्सर ख़्वातीन के ख़िलाफ़ ग़लत अल्फाज़ इस्तेमाल करते रहते थे.


इस तरह की बातों से एंड्रयू को काफी व्यू मिले लेकिन उन्हें सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स से बैन कर दिया गया. लेकिन अब वह Gettr पर एक्टिव रहते हैं. यहां वह अक्सर अपनी वीडियोज़ और फोटोज़ शेयर करते रहते हैं. ऐसा माना जाता है कि वह बेहद अमीर हैं. लेकिन अभी उनकी जायदाद के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है. हालांकि 2022 की शुरूआत में  एंड्रयू टेट ने दावा किया था कि वे दुनिया के पहले खबरपति इंसान हैं.