Army Soldier Deadbody: साउथ कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों के जरिए अगवा किए गए प्रादेशिक सेना (टीए) के एक जवान का गोलियों से छलनी लाश बुधवार को सिक्योरिटी फोर्स ने बरामद की है. पुलिस ने बताया कि शाह से मंगलवार को लापता हुए सेना के जवान हिलाल अहमद भट की लाश अनंतनाग के उतरासू में सांगलान वन इलाके से बरामद की गया.


सिक्योरिटी फोर्सेज ने चलायाथा ऑपरेशन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिक्योरिटी फोर्सेस ने जवान की तलाश के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया था. लाश मिलने के बाद उसे मेडिकल फॉर्मेलिटीज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. श्रीनगर में मौजूद सेना की चिनार कोर ने कहा, "खुफिया जानकारी के आधार पर, 08 अक्टूबर 24 को भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर कोकेरनाग के कज़वान जंगल में एक ज्वाइंट आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया. ऑपरेशन रात भर जारी रहा.


अगस्त में आया था ऐसा ही मामला


अगस्त 2023 में एक ऐसा ही मामला सामने आया था. जहां कश्मीर के कुलगाम जिले से एक सैन्यकर्मी छुट्टी पर आया हुआ था, जो लापता हो गया. हालांकि, बाद में पुलिस ने उसे ढूंढ निकाला. वानी, जिनकी उम्र 20 के करीब है, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में अपने घर के पास से गायब हो गया था. उनके परिवार और पुलिस के अनुसार, वह खाने-पीने का कुछ सामान खरीदने के लिए अपनी कार में कुलगाम के अस्थल में अपने घर से निकले थे.


कुछ दूर मिली थी कार


उनके परिवार के मुताबिक, कार कुछ ही दूरी पर खून के धब्बों के साथ छोड़ी हुई पाई गई थी. उन्होंने कहा, "वह शाम 7:30 बजे बाजार के लिए निकला था और कुछ ही देर बाद हमें उसकी कार खून के धब्बों के साथ मिली."


2019 में आया था ऐसा ही मामला


इससे पहले 2019 में, एक सैनिक यासीन भट बडगाम के काजीपोरा में अपने घर पर अपहरण की कोशिश से बचने में कामयाब रहे थे. उनके परिवार के सदस्यों ने बताया कि आतंकवादी उनका अपहरण करने के लिए उनके घर में घुसे थे, लेकिन हाथापाई होने के कारण भट भागने में कामयाब रहे. बता दें पिछले 8 सालों में जवान अगवाह हो चुके हैं.