Sikkim Army Vehicle Accident: नॉर्थ ईस्ट के सिक्किम में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां सेना की गाड़ी 300 फीट गहरी खाई में गिर गई, जिसमें चार जवान शहीद हो गए. बताया जा रहा है कि सेना का वाहन पश्चिम बंगाल के पेडोंग से सिक्किम के पाकयोंग जिले में सिल्क रूट से जुलुक की तरफ जा रहा था. घटना की सूचना मिलते ही सेना के अफसर और पुलिस की की टीमें मौके पर पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. पुलिस ने एत अफसर ने बताया कि हादसे की वजह का अभी तक पता नहीं चला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, बीते साल अगस्त महीने में लद्दाख में भी ऐसी ही दर्दनाक घटना हुई थी. लेह के पास क्यारी गांव में भारतीय सेना की एक गाड़ी गरही खाई में गिर गई थी, इसमें सवार जेसीओ समेत नौ जवानों की जान चली गई थी. मिली जानकारी के मुताबिक, सेना के काफिले में तीन वाहनों में 1 जिप्सी, 1 ट्रक और 1 एंबुलेंस शामिल था. इसी में से एक वाहन हादसे का शिकार हो गया.
  
रक्षा मंत्री ने जताया दुख 
इस हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताते हुए कहा, "किलेह के पास हुई दुर्घटना में सेना के जवानों के मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं."


यह भी पढ़ें:- कोटा में एक और आत्महत्या; कमरे में मिली नीट स्टूडेंट की लाश


 


2022 में 7 जवानों की गई थीं जान 
इससे पहले साल 2022 में लद्दाख के तुरतुक सेक्टर के श्योक नदी में सेना की गाड़ी के गिरने से 7 जवानों की जान चली गई थी. इस भीषण हादसे में कई जवान घायल हो गए थे. यह वाहन में 26 जवानों को  लेकर परतापुर से सब-सेक्टर हनीफ की तरफ जा रहा था. इसी दौरान नदी में वाहन अनिंयत्रित होकर नदी में जा गिरा. इसमें सात जवान शहीद हो गए.