Arvind Kejriwal Verdict: दिल्ली हाई कोर्ट कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर मंगलवार को अपना फैसला सुनाएगा. उच्च न्यायालय की वेबसाइट पर अपलोड की गई वाद लिस्ट के मुताबिक, न्यायमूर्ति स्वर्णकांत शर्मा मंगलवार दोपहर 2.30 बजे आदेश सुनाएंगे.


अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के मामले में फैसला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपनी गिरफ्तारी के अलावा, केजरीवाल, जो वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद हैं, उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में अपनी बाद की रिमांड को भी चुनौती दी है. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने एजेंसी के जरिए उनकी गिरफ्तारी के "समय" पर सवाल उठाया है और कहा है कि यह लोकतंत्र, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव और समान अवसर सहित संविधान की बुनियादी संरचना का उल्लंघन है.


राउज एवेन्यू कोर्ट में भी फैसला


इस बीच, प्रवर्तन निदेशालय ने याचिका का विरोध किया और दलील दी कि केजरीवाल आने वाले चुनावों के आधार पर गिरफ्तारी से "छूट" का दावा नहीं कर सकते क्योंकि कानून उन पर और "आम आदमी" पर समान रूप से लागू होता है. मंगलवार को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट भी केजरीवाल की उस याचिका पर अपना फैसला सुनाने वाली है, जिसमें उन्होंने अपने वकीलों से मिलने के लिए अतिरिक्त समय मांगा है.


बता दें, केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद हाई कोर्ट ने उन्हें प्रोटेक्शन देने से इंकार कर दिया था और वह 1 अप्रैल को जुडीशियल कस्टडी में भेज दिया था. अब देखना होगा कि कोर्ट इन मामलों में क्या फैसला आता है. अगर यह फैसला केजरीवाल के खिलाफ आता है, तो ये काफी हद तक मुमकिन है कि वह सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाएं.