Assam Earthquake: असम में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. जानकारी के अनुसार भूकंप की तीव्रता 4.7 मापी गई है. इस भूकंप के झटके बांग्लादेश और भूटान में भी महसूस किए गए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार भूकंप का केंद्र कामरुप जिले में थे. जो जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था. इस भूकंप में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. नेशनल सेंटर फॉर सिसमोलोजी के अनुसार भूकंप के झटके तकरीबन 4 बजकर 52 मिनट पर महसूस किए गए थे.


इससे पहले बिहार और बंगाल में भूकंप


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको जानकारी के लिए बता दें इससे कुछ दिन पहले ही बिहार और दक्षिण बंगाल के कई इलाकों मे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जानकारी के अनुसार वह भूकंप .3 रिएक्टर स्केल का था. इसके अलावा 14 अप्रैल के दिन इंडोनेशिया में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जिनकी तीव्रता 6.3 थी. इसके बाद लोगों को सुनामी का खतरा भी सताया था. लेकिन विभाग ने लोगों को जारी एक संदेश में कहा था कि डरने की कोई जरूरत नहीं है.


बता दें पिछले कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. मार्च के आखिरी हफ्ते में दिल्ली में तेज भूकंप के झटके महसूस किए घए थे. जिनकी तीव्रता 6 से अधिक थी. उस दौरान लोग घर से बाहर निकल गए थे.