Assam Teacher Recruitment: असम ने राज्य भर में 14,223 स्कूल शिक्षकों की भर्ती के लिए एक विज्ञापन जारी किया है. यह जानकारी शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने बुधवार को दी. एक्स पर पोस्ट की एक श्रृंखला में, पेगु ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने 1,424 स्नातकोत्तर और 7,249 स्नातक शिक्षकों के लिए विज्ञापन जारी किया है. प्रांतीयकृत माध्यमिक विद्यालयों के लिए कला, विज्ञान, हिंदी और संस्कृत जैसी विभिन्न धाराओं से स्नातक शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाज सेवा के लिए शिक्षा
अधिकारियों ने कहा कि प्रांतीयकरण से तात्पर्य सरकार की तरफ से एक गैर-सरकारी स्कूल की सभी देनदारियों को अपने ऊपर लेने से है, जिसकी स्थापना शिक्षकों को वेतन और अन्य लाभों के भुगतान के लिए, समाज की सेवा के लिए शिक्षा प्रदान करने के एकमात्र उद्देश्य से की गई थी. पेगु ने कहा कि प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने निचले प्राथमिक (एलपी) स्कूलों के 3,800 सहायक शिक्षकों की भर्ती के लिए एक विज्ञापन भी जारी किया है. 


एक लाख पदों पर नौकरियां
इसके अलावा, विभिन्न समाचार पत्रों में उच्च प्राथमिक (यूपी) स्कूलों के सहायक शिक्षकों, विज्ञान शिक्षकों और हिंदी शिक्षकों के 1,750 पदों का विज्ञापन दिया गया है. विकास पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा: "आज, हमारी सरकार ने शिक्षा विभाग में 10,000 से अधिक पदों के लिए रिक्तियां जारी की हैं. हम न केवल पूरा करेंगे, बल्कि 1 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां पैदा करने के अपने वादे को पूरा करेंगे." 


भाजपा ने किया था वादा
भाजपा ने साल 2021 विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान असम में हर साल एक लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन बाद में स्पष्ट किया कि यह आंकड़ा पूरे पांच साल के कार्यकाल के लिए था.