Bengaluru Blast Case Update: बेंगलुरु के एक रेस्तरां में बीते रोज को हुए कम तीव्रता वाले बम विस्फोट के सिलसिले में पुलिस ने पूछताछ के लिए चार लोगों को हिरासत में लिया है.  इससे पहले, कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया ने शनिवार को कहा कि इस वारदात को अंजाम देने वाले अपराधी की गतिविधियां कैमरों में कैद हो गई हैं, जिनकी मदद से उसे पकड़ने में आसाी होगी. उन्होंने कहा कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि पूर्वी बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड इलाके में स्थित रेस्तरां में हुए हादसे में क्या कोई संगठन शामिल है या नहीं. पुलिस के जराए ने बताया कि मामले की जांच कर रही केंद्रीय अपराध शाखा के ऑफिसर अलग-अलग जगह से हिरासत में लिए गए चार लोगों से पूछताछ कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्लास्ट मामले में जांच तेज
बेंगलुरु के कमिश्नर बी. दयानंद ने बताया कि, शुक्रवार की दोपहर को एक कैफे में हुए IED ब्लास्ट के सिलसिले में जांच तेजी से जारी है. उन्होंने कहा कि, कई पार्टियां अब तक मिले विभिन्न सुरागों पर काम कर रही हैं. साथ ही मामले की संवेदनशीलता और सुरक्षा संबंधी मुद्दों को ध्यान में रखते हुए मीडिया से अपील की जाती है कि वह कयास न लगाए और पुलिस की मदद करे. इस बीच, पूरी रियासत में, खासकर केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. बेंगलुरु होटल एसोसिएशन ने शनिवार को कहा कि वह शहर के सभी होटलों में हिफाजती इंतेजामात को सख्त करने का मंसूबा तैयार करेगा और पब्लिक प्लेसिस को सुरक्षित बनाने के लिए उठाए जा सकने वाले कदमों पर गौर करेगा।.


आरोपियों की तलाश जारी
बेंगलुरु पुलिस ने शुक्रवार को हुए धमाके के मामले में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है. डिप्टी सीएम और होम मिनिस्टर ने शुक्रवार को घटनास्थल का जायजा लिया था और शनिवार को उन्होंने भी कैफे का दौरा किया और उस अस्पताल भी गए जहां जख्मियों का इलाज किया जा रहा है. यह पूछे जाने पर कि, इस ब्लास्ट के पीछे क्या किसी संगठन का हाथ है या क्या यह किसी एक व्यक्ति का काम है, सिद्धरमैया ने कहा कि इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा, हम आरोपियों की तलाश  कर रहे हैं. कर्नाटक के होम मिनिस्टर जी परमेश्वर ने कहा कि, पुलिस कैफे में हुए बम ब्लास्ट की गहराई से छानबीन कर रही है और सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है.