BGMI Ban: मोबाइल गेमर्स के लिए एक निराशाजनक खबर है. दरअसल प्ले स्टोर से बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया यानी BGMI को हटा दिया गया है. इसे ऐपल स्टोर से भी हटाया हया है. यानी अब इसे एंड्रॉयड और आईओएस यूजर अपने फोन में डाउनलोड नहीं कर पाएंगे. आपको बता दें भारत में PUBG Mobile बैन होने के बाद इसे लॉन्च किया गया था.


BGMI का स्टोर्स से हटने का क्या है मतलब?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से बीजेएमआई का एक साथ हटना काफी सवाल खड़े कर रह है. कई जानकारों का मानना है कि शायद कंपनी कोई बड़ा अपडेट ला सकती है. कई लोग सोच रहे हैं कि इस गेम को पब्जी की तरह बैन ना कर दिया गया हो? हालांकि इस फोन को थर्ड पार्टी एप्स से अभी भी डाउनलोड किया जा सकता है. लेकिन आईओएस यूजर इसे कहीं से भी डाउनलोड नहीं कर पाएंगे.


आपको बता दें पब्जी मोबाइल की तरह BJMI भी  Krafton Inc कंपनी के अंतरगत आता है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हालही में कंपनी ने कहा था कि उसने भारत में 100 मिलियन डॉलर्स का निवेश किया था, और आने वाले वक्त में वह भारत में  140 मिलियन डॉलर्स का निवेश कर सकती है.


दूसरे सेक्टर में भी करेगी कंपनी निवेश


कई जानकारों का मानना है कि कंपनी भारत में सिर्फ गेमिंग सेक्टर में निवेश नहीं करेगी बल्कि और भी सेक्टर्स में हाथ आज़मा सकती है. भारत में पब्जी बैन होने के बाद कोरियन कंपनी ने बैटल ग्राउंड मोबाइल भारत में लॉन्च किया था, जो हूबहू पब्जी मोबाइल जैसा है.


आपको बता दें अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि BGMI को Google Play Store और Apple App Store से क्यों हटाया  गया है. इन प्लेटफॉर्म्स ने खुद इस गेम को रिमूव किया है या फिर Krafton Inc ने इसे हटाने की बात कही है.