Bharat Jodo Yatra in Rajasthan: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में आठवां दिन  है. रविवार को इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ, कांग्रेस के सीनियर लीडर अधीर रंजन चौधरी, जयराम रमेश भी शामिल हुए. वहीं राहुल को बहन प्रियंका गांधी का भी साथ मिला. रविवार को बूंदी ज़िले के लाखेरी में यात्रा पहुंची, जहां प्रियंका गांधी के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटी मिराया नज़र आई. यात्रा सुबह 6 बजे से शुरू हो गई है. इस यात्रा में ख़ास बात यह है कि इस पदयात्रा में सिर्फ महिलाएं शामिल होंगी, जो राहुल और प्रियंका गांधी के साथ क़दम से क़दम मिलाकर उनके समर्थन में उतर रही है. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में 12 दिसंबर को केवल महिलाएं ही यात्रा का हिस्सा बनेंगी. आज होने वाली यात्रा को 'महिला शक्ति पदयात्रा' का नाम दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: Gujarat: लगातार दूसरी बार गुजरात के सीएम ओहदे की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल; समारोह में PM मोदी भी रहेंगे मौजूद


राहुल को मिला सेलिब्रिटीज़ का साथ
राहुल गांधी की यात्रा में लगातार सेलिब्रिटीज़ के जुड़ने का सिलसिला बरक़रार है. इतवार को एक्ट्रेस दिगंगना सूर्यवंशी और एक्टर सिद्धार्थ तंबोली राहुल गांधी के साथ यात्रा में शामिल हुए. इससे पहले मध्यप्रदेश में भी अदाकारा स्वरा भास्कर यात्रा से जुड़ी थीं. कई दूसरी एक्ट्रेस और एक्टर्स भी राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हो चुके हैं. कांग्रेस की यात्रा में आसपास के ज़िलों से काफ़ी तादाद में महिलाएं पहुंच रही हैं. बूंदी जिले में केशोरायपाटन के बबई से सुबह 6 बजे यात्रा शुरू हुई. 10 बजे राहुल की यात्रा सवाईमाधोपुर के खंडार में पिलवाड़ा गांव पहुंचेगी जहां यात्रा का लंच ब्रेक होगा. लंच ब्रेक के बाद 3:30 बजे यात्रा फिर से शुरू होगी जोकि  शाम 6:30 बजे खंडार के कुस्तला पहुंचेगी, यहां पर राहुल गांधी रैली को ख़िताब करेंगे.


राजस्थान में यात्रा का 8वां दिन
यात्रा आज राजस्थान के सवाई माधोपुर ज़िले में प्रवेश करेगी. बता दें कि 4 दिसंबर को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा ने मध्यप्रदेश से राजस्थान के झालावाड़ ज़िले के चंवली में एंट्री ली थी. तब से यह यात्रा हाड़ौती डिवीज़न के झालावाड़ ज़िले फिर कोटा, उसके बाद बूंदी ज़िले में चल रही है. बीते दिन यात्रा बूंदी ज़िले के बलदेवपुरा से शुरू हुई थी, जो 2 चरणों में चलकर 19 किलोमीटर का सफ़र तय करके लाखेरी स्टेशन पहुंची. यहां के बाद यह यात्रा बाबई पहुंची. बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का 7 सितंबर से कन्याकुमारी से आग़ाज़ हुआ था जोकि कई रियासतों के होती हुई अब राजस्थान में हैं. 


Watch Live TV