West Bengal Rape Case: जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता व बिहार सरकार में मंत्री जमा खान ने पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर से रेप और फिर हत्या के मामले पर कहा कि इस घिनौने कृत्य में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. जेडीयू नेता ने कहा, "आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. अपराधियों की कोई जाति नहीं होती है, अपराधी तो अपराधी होता है, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीरज कुमार सिंह ने की कार्रवाई की मांग
इससे पहले, जेडीयू नेता नीरज कुमार सिंह बबलू ने महिला डॉक्टर के साथ रेप मामले पर रोष जाहिर कर पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की थी. उन्होंने कहा वहां कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब है, जिसे ध्यान में रखते हुए राष्ट्रपति शासन की जरूरत है. इस घटना के विरोध में देशभर में डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली एम्स में इस प्रदर्शन का व्यापक असर देखने को मिल रहा है.


यह भी पढ़ें: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर का रेप के बाद कत्ल; टूटे हुए ब्लूटूथ के जरिए मुल्जिम तक पहुंची पुलिस


NHR ने खुद से संज्ञान लिया है
इस बीच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने मंगलवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की द्वितीय साल की पीजी छात्रा के साथ कथित रेप मामले का स्वत: संज्ञान लिया और दो हफ्ते के भीतर इस मामले में रिपोर्ट मांगी. इससे पहले रेप और कत्ल की शिकार ट्रेनी डॉक्टर के परिवार के सदस्यों ने मंगलवार को कलकत्ता हाई कोर्ट में एक याचिका लगा कर मांग की कि मामले की अदालत की निगरानी में जांच की जाय. पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने याचिका में मामले की जांच की प्रगति पर संदेह जताया है और यह भी दावा किया कि कई संदिग्धों को जांच के दायरे से बाहर रखा गया है.


मेडिकल छात्रा का हुआ रेप
बता दें कि मृतक मेडिकल छात्रा सेकेंड ईयर की छात्रा थी, जो बीते गुरुवार को अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद अपने दोस्तों के साथ डिनर करने चली गई. इसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला. इस बारे में जैसे ही मेडिसिन विभाग में जानकारी पहुंची, तो लोगों के बीच हड़कंप मच गया. चौथी मंजिल के सेमिनार हॉल में अर्धनग्न अवस्था में उसका शव मिला. घटनास्थल से मृतक छात्रा का मोबाइल फोन और लैपटॉप भी बरामद हआ. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि मृतक छात्रा के मुंह, हाथ, पैर और गुप्तांग में चोट के निशान मिले हैं.


इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.