Jehanabad News:  बिहार के जहानाबाद जिले के मखदुमपुर में सिद्धेश्वर मंदिर आज यानी 12 अगस्त की सुबह भगदड़ मच गई, जिसमें 7 अकीदतमंदों की मौत हो गई है. जबकि कई 15 लोग जख्मी हो गए हैं. जिनमें ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं. पुलिस ने यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
दरअसल, सावन के महीने में सोमवार को अकीदतमंद भारी संख्या में इस मंदिर में इबादत (पूजा) करने आते हैं. इसी क्रम में आज मंदिर में अकीदतमंदों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी. मंदिर के बाहर लंबी कतार लगी हुई थी. इसी दौरान मंदिर किसी वजह से भगदड़ मच गई. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मंदिर में भगदड़ कैसे मची. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 


काबू में है हालात
जहानाबाद की डीएम अलंकृता पांडे ने कहा, "इस घटना में 7 लोगों की मौत हुई है, जबकि 9 लोग घायल हुए हैं. हम हालात पर नजर रखे हुए हैं और फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है."


थाना प्रभारी ने क्या कहा?
जहानाबाद एसएचओ दिवाकर विश्वकर्मा ने बताया, "हादसे की जानकारी मिलते ही एसपी और डीएम ने खुद घटनास्थल का निरीक्षण किया. हादसे की वजहों की जांच की जा रही है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक जलाभिषेक की जल्दबाजी में यह हादसा हुआ है. मामले की विधिवत जांच की जा रही है.



कैसे हुई घटना
मकामी के मुताबिक, इस मंदिर में पूरे साल भक्तों की भीड़ लगी रहती है, लेकिन सावन के महीने में यह भीड़ और भी बढ़ जाती है. खासकर सोमवार को मंदिर में जल चढ़ाने के लिए भक्तों की लंबी लाइन लगती है. इस बार भी सावन के चौथे सोमवार को भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए रविवार रात 10 बजे से ही लाइन लगनी शुरू हो गई थी. 12:30 बजे के बाद लोग शिवलिंग की तरफ बढ़ने लगे. इसी बीच भगदड़ मच गई और यह हादसा हो गया.