Bihar Politics: पटना में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नित्यानंद राय से मुलाकात के कुछ घंटों बाद लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए संभावित गठबंधन पर चर्चा करने के लिए पटना में पार्टी की बैठक बुलाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि चिराग पासवान के भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  में शामिल होने की जोरदार चर्चा के बीच बैक-टू-बैक बैठकें हो रही हैं. पटना में पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद एलजेपी प्रमुख ने कहा कि "आज की बैठक आगामी 2024 लोकसभा चुनाव और 2025 बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एलजेपी के गठबंधन पर चर्चा के लिए आयोजित की गई थी। पार्टी नेताओं ने मुझे गठबंधन पर निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया है."


दिल्ली रवाना होने से पहले चिराग पासवान ने कहा कि "गठबंधन पर चर्चा अभी भी चल रही है. मंत्री बनना मेरी प्राथमिकता नहीं है." आपको बता दें कि बैठक के दौरान पार्टी पदाधिकारियों ने आधिकारिक तौर पर गठबंधन को लेकर फैसला लेने के लिए चिराग पासवान को अधिकृत किया है.


इस बैठक के बाद एनडीए में शामिल होने पर जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहा कि "चर्चा पाइपलाइन में है. उन्होंने कहा कि अंतिम फैसले से पहले कुछ भी कहना उचित नहीं होगा."



जानकारी के लिए बता दें कि अटकलें तेज हैं कि चिराग पासवान को बीजेपी केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल कर सकती है. हाल ही में इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा अपनी रिपोर्ट में उनकी जान को खतरा बताए जाने के बाद उन्हें Z श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी.


मुलाकात के बाद बीजेपी नेता ने कही ये बात.
चिराग पासवान से मुलाकात के बाद गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि "यह हमारा पुराना घर है. जब हम मिलते हैं तो हमेशा अच्छा लगता है. राम विलास पासवान और बीजेपी ने लोगों के कल्याण के लिए काम किया है."


आगे भाजपा नेता ने कहा कि "दूसरी ओर, विपक्ष की एकता प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता के डर के कारण है. उनके पास न तो कोई नेता है और न ही कोई नीति है. उन्हें नीतियों, सेवा और नेतृत्व के बारे में पीएम मोदी से सीखना चाहिए."


आपको बता दें कि इससे पहले चिराग पासवान ने ऐलान किया था कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव में हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने दावा किया कि यह सीट उनके पिता की विरासत है और वह इसके असली उत्तराधिकारी हैं.


इस बीच राम विलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस ने कहा कि "वह वहां से मौजूदा सांसद हैं और बड़े भाई ने उन्हें हाजीपुर सीट दी थी. केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने अपने भतीजे और सांसद चिराग पासवान पर निशाना साधते हुए कहा कि "वह यह सुनिश्चित करेंगे कि जो भी 2024 में हाजीपुर लोकसभा सीट से लड़ेगा उसकी जमानत जब्त हो जाएगी."


Zee Salaam