BJP on Giriraj Singh: अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह 18 अक्टूबर से बिहार में 'हिंदू स्वाभिमान यात्रा' निकालने जा रहे हैं. इसको लेकर बिहार में सियासत गरमा गई है. केंद्रीय मंत्री की 'हिंदू स्वाभिमान यात्रा' को लेकर विपक्ष उन पर हमलावर है, वहीं बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने इस यात्रा से दूरी बना ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जदयू ने क्या कहा?
केंद्रीय मंत्री की 'हिंदू स्वाभिमान यात्रा' को लेकर जदयू विधायक गोपाल मंडल ने जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि हिंदू स्वाभिमान यात्रा निकाल रहे हैं, जबकि भारत हिंदुओं का है और सभी हिंदू जागरूक हैं. खुद को हिंदू कहने में कोई बुराई नहीं है. भारत में सिर्फ मुसलमान ही नहीं हैं, कई जातियां हैं. उन जातियों को बुरा लगेगा, अगर मुसलमान और दूसरी जातियां स्वाभिमान यात्रा निकालने लगेंगी तो भगदड़ मच जाएगी, ये ठीक नहीं है. 


गिरिराज सिंह पर बोला हमला
साथ ही उन्होंने कहा कि वे बेगूसराय से सांसद हैं, उन्हें वहीं से यात्रा निकालनी चाहिए. इस यात्रा का कोई असर नहीं होगा, हिंदू खुद स्वाभिमानी हैं, इसका मुसलमानों पर बुरा असर पड़ेगा. गिरिराज सिंह सिर्फ गिरिराज सिंह हैं, आसमान सिंह नहीं. उनका कद कभी भी मुख्यमंत्री से बड़ा नहीं हो सकता. देश में सबसे बेदाग छवि मुख्यमंत्री की होती है. हमारे पास ऐसी यात्रा के लिए वक्त नहीं है.


बीजेपी ने खुद को किया अलग
वहीं, बीजेपी ने भी गिरिराज सिंह की इस यात्रा से खुद को अलग कर लिया है. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने कहा है कि पार्टी और गिरिराज सिंह की यात्रा के बीच कोई सीधा संबंध नहीं है. यह यात्रा पूरी तरह से गिरिराज सिंह की है, बीजेपी की नहीं. इसके साथ ही उन्होंने इस मामले पर इससे ज्यादा टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.


सीएम नीतीश कुमार की है धर्मनिरपेक्ष छवि - बिहार बीजेपी चीफ
बिहार बीजेपी चीफ ने अपने बयान में यह भी साफ किया कि इस यात्रा से सीएम नीतीश कुमार की धर्मनिरपेक्ष छवि को कोई खतरा नहीं है. उन्होंने कहा कि वह नीतीश कुमार की इस छवि के साथ पूरी तरह से खड़े हैं. यहां किसी को डरने की बिल्कुल जरूरत नहीं है.


इस यात्रा का नहीं होगी असर- बीजेपी मुस्लिम नेता
इसके साथ ही हिन्दू स्वाभिमान यात्रा पर बीजेपी अल्पसंख्यक प्रकोष्ट के प्रदेश अध्यक्ष मुहम्मद कमरूज़मा अंसारी ने कहा हिंदुस्तान के हिन्दू पहले से जगे हुए है. उन्हें गिरराज सिंह क्या जगाएंगे. उनके यात्रा से बीजेपी को कोई लेना देना नहीं है. इस यात्रा का कोई असर हिन्दू और मुस्लिमों में नहीं पड़ने वाला है.


कांग्रेस ने किया हमला
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बिहार प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के राज में मुसलमानों को बेकार समझा जाता था, कांग्रेस के नेता चुनाव में उन्हें बीजेपी से डराते थे. कभी कहते थे कि संविधान खतरे में है तो कभी इस्लाम खतरे में है, लेकिन पीएम मोदी ने अल्पसंख्यकों को सरकारी योजनाओं का लाभ देकर समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है.


उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में मुसलमान किस तरह परेशान हैं. मस्जिदों में गोलियां चल रही हैं, नमाज के दौरान मुसलमानों को गोली लग रही है, वहीं दूसरी तरफ मुसलमान भारत में खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. आज मुसलमानों के लिए भारत से अच्छा कोई देश नहीं है और पूरी दुनिया में हिंदू से अच्छा कोई दोस्त नहीं है.