Bihar Politics: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की चारा घोटाले मामले में मुसीबत बढ़ सकती है. CBI ने उनकी जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. जिसे मंजूर कर लिया गया है. सुप्रीम कोर्ट 25 अगस्त को इस मामले पर सुनावाई करेगी. CBI ने अपनी याचिका में झारखंड हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने के लिए हुए लालू यादव की जमानत याचिका रद्द करने की मांग की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब अगर सीबीआई सुप्रीम कोर्ट में ये साबित करने में सफल रहती है कि लालू यादव को जमानत नहीं दी जानी चाहिए तो आरजेडी नेता को फिर से जेल जाना पड़ सकता है. राजद प्रमुख लालू यादव को पिछले साल झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिली थी. इसके बाद 30 अप्रैल को उनको जेल से रिहा कर दिया गया था.


लालू यादव पर चारा घोटाले से जुड़े कई मामले चल रहे हैं. इनमें से पांच मामलों में उन्हें सजा हो चुकी है. इसके चलते लालू यादव को जेल जाना पड़ा था. हालांकि, स्वस्थ्य के वजहों से पिछले साल अप्रैल में झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी. जमानत पर रिहा होने के बाद लालू यादव का दिसंबर में सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. 


राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक बार फिर से स्वस्थ होने के बाद वे देश की राजनीति में सक्रिय हो गए हैं. पटना में विपक्षी दलों की बैठक में लालू यादव का अहम भूमिका माना जा रहा था. राजद सुप्रीमो लागातार विपक्षी दलों को इकठ्ठा करने में लगे हुए है. 


लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 


Zee Salaam