Gautam Singhania announces separation from his Muslim wife Nawaz Modi: भारत के अरबपति कारोबारी और रेमंड टेक्सटाइल के मालिक गौतम सिंघानिया ने सोमवार को अपनी बीवी नवाज मोदी से अलग होने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि हम दोनों ने मर्जी से अलग-अलग रास्ते अपनाने का फैसला किया है. 
गौरतलब है कि 58 वर्षीय सिंघानिया ने 1999 में भारत के सॉलिसिटर नादर मोदी की बेटी नवाज मोदी (Nawaz Modi) से शादी की थी. उन्होंने आठ साल के रिलेशनशिप के बाद 1999 में 29 साल के नवाज़ से शादी की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टेक्सटाइल-टू-रियल एस्टेट समूह रेमंड लिमिटेड के सद्र और प्रबंध निदेशक सिंघानिया (Gautam Singhania) ने अपने तलाक की खबर सोशल मीडिया पोस्ट में देते हुए लिखा, “यह दिवाली पहले जैसी नहीं होने वाली है. मेरा विश्वास है कि नवाज और मैं यहां से अलग-अलग रास्ते अपनाएंगे."  


उन्होंने आगे लिखा, "एक जोड़े के तौर पर 32 साल साथ रहना, माता-पिता के रूप में विकसित होना और हमेशा एक-दूसरे की ताकत बने रहने के साथ हम प्रतिबद्धता, संकल्प, भरोसे के साथ आगे बढ़े और साथ ही हमारी जिंदगी में दो सबसे खूबसूरत बदलाव भी आए."  हालाँकि, इस पोस्ट में उन्होंने अपने दोनों बच्चों के अलगाव और कस्टडी की जानकारी नहीं दी है. 
सिंघानिया ने आगे लिखा, “जैसा कि मैं हाल के दिनों में हुए दुर्भाग्यपूर्ण घटनाक्रम पर विचार कर रहा हूं, हमारी जिंदगी के आसपास बहुत सारी बेबुनियाद अफवाहें और गपशप फैलाई गई है. मैं उससे अब सच में अलग हो रहा हूं, जबकि हम अपने दो अनमोल हीरे निहारिका और निसा के लिए एक बने रहेंगे.’’ उन्होंने अपने इस फैसले के लिए अपनी निजता, गोपनीयता और सम्मान की मांग की है. 
उन्होंने कहा, “कृपया इस निजी फैसले का सम्मान करें और कृपया हमें रिश्ते के सभी पहलुओं को निपटाने के लिए जगह दें. इस वक्त में पूरे परिवार के लिए आपकी शुभकामनाएं चाहता हूं." 


पत्नी नवाज मोदी से अलग होने की घोषणा करने से कुछ मिनट पहले, गौतम सिंघानिया ने एक्स पर लिखा था कि उनके समूह की रियल एस्टेट शाखा पूरे मुंबई में अपनी मौजूदगी का विस्तार जारी रखे हुए है. उन्होंने लिखा, “हमने (मुंबई मेट्रोपॉलिटन) क्षेत्र में 3 नई रियल एस्टेट परियोजनाएं हासिल की हैं, जिनकी कुल राजस्व क्षमता 5,000 करोड़ रुपये (678 मिलियन अमेरिकी डॉलर) से ज्यादा है. हमारे रियल्टी कारोबार ने पिछले कुछ परियोजनाओं में मजबूत इजाफा देखा है, और हम हम आगामी परियोजनाओं के लिए रेमंड समूह के साथ उच्चतम स्तर की गुणवत्ता और कुशलता प्रदान करने को लेकर आश्वस्त हैं." 


गौरतलब है कि गौतम सिंघानिया कुछ साल पहले अपने पिता विजयपत के साथ झगड़े को लेकर खबरों में थे. विजयपत सिंघानिया ने रेमंड ग्रुप बनाया था, जो परिधान ब्रांड और वस्त्रों का उत्पादन करने तक सीमित था. लेकिन उनके बेटे, गौतम ने राजस्व बढ़ाने के प्रयास में समूह का कारोबार दूसरे क्षेत्रों में भी फैला दिया है. वह अपने पिता की तरह, जो एक मशहूर एविएटर हैं, और मुफ्त में वाणिज्यिक विमान उड़ाते हैं. वह कार रेस में भी हिस्सा लेने के लिए जाने जाते हैं. 


 



Zee Salaam