Jammu and Kashmir Election: भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा ने रविवार को कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) को "गैर-राष्ट्रवादी ताकतें" करार दिया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने खुद दोनों पार्टियों को जम्मू-कश्मीर में उस देश के एजेंडे को लागू करने के लिए "प्रमाणित" किया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में "परिवर्तन की लहर" पर भी प्रकाश डाला और केंद्र शासित प्रदेश के साथ भाजपा के "गहरे संबंध" को रेखांकित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कश्मीर का पाकिस्तान कनेक्शन
नड्डा ने दावा किया कि आतंकवादी हमलों में काफी कमी आई है और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आतंकवादियों का जीवनकाल "केवल कुछ दिन" है, लेकिन ये पार्टियां उनसे बातचीत करने की कोशिश कर रही हैं. नड्डा ने जम्मू जिले के बरनी इलाके में एक जनसभा में कहा, "वे (एनसी, कांग्रेस और उनके साथ समझौता करने वाले) गैर-राष्ट्रवादी ताकतें हैं. जो लोग आतंकवादियों को रिहा करने और नियंत्रण रेखा के पार व्यापार शुरू करने की बात करते हैं और जो लोग उनके साथ समझौता करते हैं. वे राष्ट्रवादी ताकतें नहीं हैं. उन्हें पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के अलावा किसी और ने प्रमाण पत्र नहीं दिया है. उन्होंने जो कहा है, वह सभी को पता है."


यह भी पढ़ें: Jammu and Kashmir Assembly elections 2024 Live Updates: जम्मू व कश्मीर के वोटरों ने चौंकाया; 11 बजे तक हुई 25.55 फीसद वोटिंग


जम्मू व कश्मीर में चुनाव
जम्मू व कश्मीर में दूसरे चरण की विधानसभा वोटिंग 25 अक्टूबर को होने वाली है. इससे पहले 18 अक्टूबर को पहले चरण की वोटिंग हुई थी. इस दिन जम्मू व कश्मीर की 24 सीटों पर 59 फीसद वोटिंग हुई. जम्मू व कश्मीर में तीसरे चरण की वोटिंग 1 अक्टूबर को होगी. वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को होगी. इससे पहले जम्मू व कश्मीर में 10 साल पहले साल 2014 में चुनाव हुए थे. इस चुनाव के बाद जम्मू व कश्मीर में भाजपा और पीपुल डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच गठबंधन की सरकार बनी थी. इसके बाद मुफ्ती मोहम्मद सईद मुख्यमंत्री बने थे. उनके गुजर जाने के बाद महबूबा मुफ्ती जम्मू व कश्मीर की मुख्यमंत्री बनी थीं.