Brijbhushan Sharan Singh Bail: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह को महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में जमानत मिल गई है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होकर बृजभूषण शरण सिंह ने जमानत अर्जी दाखिल की थी. सुनवाई के दौरान अदालत ने कुछ शर्तों के साथ उन्हें जमानत दी है. अदालत ने बृजभूषण शरण सिंह को सशर्त जमानत दी है. कोर्ट ने कहा है कि उन्हें बगैर इजाजत देश से बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी. साथ ही उन्हें बेल दिए जाने के साथ-साथ सख्त दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


25 हजार के मुचलके पर जमानत
दिल्ली की राउज ऐवेन्यू कोर्ट ने बीजेपी एमपी बृजभूषण शरण सिंह को जमानत तो मिल गई है, लेकिन कोर्ट ने जमानत देने के साथ कई शर्तें भी लगाई हैं. अदालत ने उन्हें जमानत देते हुए कहा कि आरोपी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से शिकायतकर्ताओं या गवाहों को प्रेरित नहीं करेंगे और न ही अदालत की इजाजत के बिना वो देश छोड़ सकते हैं. दिल्ली की अदालत ने बृजभूषण शरण सिंह के साथ महासंघ के सहायक सचिव विनोद तोमर सिंह को जमानत दी है. दोनों को 25-25 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है.



बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप
बता दें कि महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के इल्जाम लगाए थे. इसके बाद विनोद फोगाट और साक्षी मलिक समेत भारतीय पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट किया था. दिल्ली पुलिस ने जांच के बाद इस मामले में चार्जशीट दाखिल की थी. पिछली 18 जुलाई को हुई सुनवाई में बृजभूषण शरण सिंह को यौन शोषण के मामले में राहत मिली थी. राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुनवाई करते हुए बृजभूषण और दूसरे आरोपी विनोद तोमर को दो दिन की अंतरिम जमानत दी थी. 20 जुलाई को उनकी जमानत याचिका स्वीकार की गई.


 


Watch Live TV