BSP Candidates List: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने शुक्रवार को एक और लिस्ट जारी कर दी है. BSP ने अपनी छठी सूची में  11 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. बसपा ने वाराणसी सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रत्याशी बदल दिया है. पार्टी ने यहां से अतहर जमाल लारी की जगह सैयद नियाज अली को टिकट दिया गया है. इन 11 सीटों पर सातवें चरण में 1 जून को मतदान होना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को जौनपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है. बसपा की छठी लिस्ट के मुताबिक एमएलसी भीमराव अंबेडकर को हरदोई से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.


वहीं, संत कबीर नगर सीट से मो. आलम, फतेहपुर संसदीय क्षेत्र से मनीष सचान, फिरोजाबाद लोकसभा से चौधरी बशीर, सीतापुर से महेंद्र यादव, महाराजगंज से मौसमें आलम, मिश्रिख सीट से बीआर अहिरवार और वाराणसी से उम्मीदवार बदलकर नेयाज अली को उम्मीदवार बनाया है.


इसके अलावा बीएसपी ने मछली शहर से कृपा शंकर सरोज, भदोही से अतहर अंसारी और फूलपुर सीट से जगन्नाथ पाल को कैंडिडेट घोषित किया है. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान सभी चरणों में होंगे.


हाई-प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में मतदान 1 जून को होगा. कांग्रेस ने इस सीट पर पीएम मोदी के खिलाफ अपनी उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख अजय राय को मैदान में उतारा है, जो तीसरी बार चुनावी मैदान में हैं. सात चरणों में होन वाले आम चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.