Budaun Murder Postmortem: उत्तर प्रदेश के बदायूं में मंगलवार शाम एक स्थानीय नाई के जरिए मारे गए दो बच्चों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि बच्चों की मौत किसी धारदार हथियार से गर्दन पर गहरी चोट लगने से हुई है. दोनों का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टर्स की एक टीम ने किया था, जिन्होंने पूरे प्रोसेस को फिल्म भी किया.


बदायूं में डबल मर्डर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के हवाले से खबर है कि 12 साल के लड़के के शरीर पर कुल 9 घाव मिले हैं. गले के साथ-साथ हाथ, गर्दन, छाती और पेट पर धाकदार हथियार से वार किया गया है. वहीं, 8 साल के बच्चे  के शरीर पर कुल 11 घाव मिले हैं. पोस्टमार्टम से पता लगा है कि दोनों की मौत गले पर हमला होने की वजहसे हुई है.


बदायूं में क्या हुआ था?


स्थानीय नाई साजिद ने दोनों बच्चों की उनके घर पर हत्या कर दी थी. उसने कथित तौर पर 12, 8 और 10 साल की उम्र के तीन भाइयों पर चाकू से हमला किया था. जबकि 12 और 8 साल की उम्र के भाइयों की मृत्यु हो गई, तीसरे को गंभीर घावों के साथ अस्पताल ले जाया गया. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, मामले में बच्चों के पिता विनोद कुमार के जरिए दर्ज की गई एक FIR में कहा गया है कि नाई परिवार को जानता था और एक अस्पताल को भुगतान करने के लिए पैसे मांगने उनके घर गया था, जहां उसकी गर्भवती पत्नी थी.


हत्या के कुछ घंटों बाद पुलिस के साथ मुठभेड़ में बाईस वर्षीय साजिद को मार गिराया गया. दोनों बच्चों के पिता ने यह भी आरोप लगाया कि साजिद का भाई जावेद भी अपराध में शामिल था. बुधवार को पुलिस ने साजिद के पिता और चाचा को हिरासत में लिया था. पूछताछ के बाद गुरुवार को दोनों को रिहा कर दिया गया लेकिन उन्हें अपने अन्य रिश्तेदारों से साथ रहने को कहा गया है.


पीड़ितों के पिता की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी में आरोप लगाया गया कि साजिद और उसका भाई जावेद मंगलवार शाम करीब सात बजे उनके घर पहुंचे. पीड़ितों के पिता की शिकायत के आधार पर FIR में आरोप लगाया गया कि साजिद और उसका भाई जावेद मंगलवार शाम करीब सात बजे उनके घर पहुंचे. साजिद ने दोनों बच्चों की मां से कहा कि उसे अपने बच्चे की डिलीवरी के लिए अस्पताल को भुगतान करने के लिए 5,000 रुपये की जरूरत है.  हालांकि बाद में पता लगा कि साजिद की बीवी मायके में थी और वह गर्भवती नहीं है.


महिला पैसे लेने अंदर गई तो साजिद छत पर चला गया. शिकायत के मुताबिक, कुछ देर बाद जावेद भी छत पर पहुंच गया और उसने तीन नाबालिग भाइयों में से दो को बुलाया और उनपर हमला कर दिया.