Javed Pump Prayagraj: यूपी के प्रयागराज में जुमा की नमाज के बाद हिंसा हुई. इस हिंसा के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार कर लियाय जिसके बाद अब प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बड़ा एक्शन लिया है. प्राधकरण ने हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद पंप के घर पर बुल्डोज़र चला दिया है. ऐसा कहा जा रहा है कि जावेद ने घर बनाने में नियमों का पालन नहीं किया था. जिसको लेकर प्रधिकरण ने उसे नोटिस भी दिया था. आपको बता दें देश के कई हिस्सों में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के बयान को लेकर प्रदर्शन हुए थे. जिनमें से कई प्रदर्शन हिंसक होने की खबरें सामने आईं थीं.


प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने दिया था नोटिस


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें जावेद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. घर पर बुल्डोजर चलने से पहले ही जावेद के घर के बाहर भारी सुरक्षा बल को तैनात किया हुआ था. प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने उनके घर पर एक नोटिस लगाया था जिसमें उनसे आज सुबह 11 बजे तर घर खाली करने के लिए कहा गया था.



प्रयागराज के करेली में है घर


जानकारी के मुताबिक जावेद का घर प्रयागराज के करेले में हैं. जुमे की नमाज के बाद इसी इलाके में हिंसा हुई थी. जिसका मास्टरमाइंड जावेद पंप को माना जा रहा है. हिंसा में दंगाइयों ने पेट्रोल बम का इस्तेमाल किया था. जावेद पंप के मकाल को प्राधिकरण ने अवैध बताया था और कहा था कि वह इस मामले में अपना पक्ष रखे.



मई में इमारत गिराने का दिया गया था आदेश


आपको बता दें 25 मई को जावेद पंप के मकान को गिराने के आदेश दिए गए थे. इस आदेश में लिखा गया था कि घर को 12.06.2022 को सुबह 11:00  तक खाली करना होगा. ताकि ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा सके.