नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने एक कसाई को आठ साल की नाबालिग बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार, हत्या और बाद में उसके शव को फेंकने के इल्जाम में गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, पीड़ित लड़की ने रिजवान उर्फ बादशाह को अपनी मां के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था, जिसके बाद आरोपी ने लड़की को मारने का फैसला किया.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर से गायब हो गई थी लड़की 
मृतक लड़की के पिता के मुताबिक, चार और पांच अगस्त की दरमियानी रात वह अपनी पत्नी और चार बच्चों के साथ घर पर सो रहा था. सुबह तकरीबन चार बजे जब वह सोकर उठा तो देखा कि उसकी एक बेटी गायब है. उसे ढूंढने की बहुत कोशिश की गई, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया.

18 अगस्त को मिली लड़की की लाश 
पुलिस ने आईपीसी की धारा 363 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पीड़िता की काफी तलाश की गई, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला. 18 अगस्त को आईपी एस्टेट में यमुना खादर इलाके के पास बच्ची की लाश मिली. इसके बाद में इस केस में आईपीसी की धारा 302 और पॉक्सो एक्ट जोड़ा गया और जांच शुरू की गई.

50 पुलिस कर्मियों की टीम गठित की गई थी 
मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए 50 पुलिस कर्मियों की टीम गठित की गई थी, जिसके बपाद आरोपी की तलाश के लिए छापेमारी शुरू की गई. आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई, लेकिन पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला. यमुना खादर क्षेत्र और उसके आसपास रहने वाले करीब 200 लोगों से भी इस मामले में पूछताछ की गई.

गुप्त सूचना पर आरोपी की गिरफ्तारी 
पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि बादशाह झुग्गी के पास अक्सर आता-जाता रहता था, और पीड़िता को चॉकलेट खरीदकर उससे दोस्ती करने की कोशिश कर रहा था. आगे की जांच में यह भी सामने आया कि घटना वाले दिन आरोपी यमुना खादर गया था. जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया. लगातार पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

हत्या के पहले किया था ड्रग्स का सेवन 
आरोपी ने बताया कि वह पीड़िता की मां के साथ संबंध बढ़ाना चाहता था, इसलिए उसने लड़की से दोस्ती की थी. एक दिन लड़की ने उसे अपनी मां के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था, इसलिए उसने उसे मारने का फैसला किया. बादशाह ने बताया कि घटना के दिन, उसने ड्रग्स का सेवन किया था. जब वह रात में उसके घर पहुंचा तो लड़की को अपने परिवार के साथ सोता हुआ पाया. तभी उसने बच्ची का अगवा कर लिया और उसे एक सुनसान जगह पर ले गया, जहां उसने बच्ची के साथ मारपीट की और गला रेतकर उसकी हत्या कर दी और फिर लाश को ठिकाने लगा दिया.



ऐसी ही  खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in